spot_img

IPL 2021 में खेलेंगे डेवॉन कॉनवे? 3 टीमों की है कीवी बल्लेबाज पर नजर!

HomeNATIONALCOUNTRYIPL 2021 में खेलेंगे डेवॉन कॉनवे? 3 टीमों की है कीवी बल्लेबाज...

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के ओपनर डेवॉन कॉनवे ने बहुत ही कम वक्त में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना नाम बना लिया है. इस कीवी ओपनर ने वनडे और टी20 डेब्यू तो न्यूजीलैंड में किया लेकिन इंग्लैंड में टेस्ट डेब्यू के साथ ही उन्होंने पूरी तरह दुनिया में अपना डंका बजाया. कॉनवे ने डेब्यू टेस्ट में ही शतक ठोका और ये साबित किया कि वो तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं.

कॉनवे अब कीवी टीम का अहम अंग बन गए हैं और ऐसा माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे राउंड में खेलता दिख सकता है. एक ओर जहां इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को यूएई में होने वाले दूसरे राउंड  में खेलना मुश्किल है वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आईपीएल 2021 के लिए उपलब्ध रह सकते हैं. ऐसे में अब आईपीएल टीमों की नजर न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी पर भी है.

कॉनवे पर 3 टीमों की नजर
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी सनराइजर्स हैदराबाद पर भारी पड़ने वाली है. हैदराबाद के सबसे अहम खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर दूसरे राउंड में नहीं खेलते दिखेंगे. ऐसे में हैदराबाद को एक अच्छे ओपनर की जरूरत होगी. कॉनवे उनके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं.

राजस्थान रॉयल्स को भी चाहिए ओपनर
बता दें राजस्थान रॉयल्स की टीम में भी इंग्लैंड के धुरंधर खिलाड़ी हैं जो दूसरे राउंड में शायद ही खेलेंगे. रॉयल्स को जोस बटलर की कमी खलने वाली है और उनकी जगह टीम कॉनवे को स्क्वाड में शामिल करने पर जरूर विचार करेगी. कॉनवे बेहतरीन ओपनर हैं और ये बात अब उनके आंकड़े भी साबित करते हैं.

कोलकाता को भी चाहिए मॉर्गन का विकल्प
कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान ऑयन मॉर्गन भी आईपीएल 2021 के दूसरे फेज़ में नहीं खेलते दिखेंगे तो ऐसे में इस टीम को एक अच्छे अनुभवी बल्लेबाज की जरूरत होगी. टीम की ओपनिंग भी फ्लॉप रही है तो ऐसे में कॉनवे पर शाहरुख खान की टीम की जरूरत नजर रहेगी.

डेवॉन कॉनवे का करियर
डेवॉन कॉनवे उन विरले बल्लेबाजों में से एक हैं जिनका इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 50 से ज्यादा का औसत है. कॉनवे का टेस्ट औसत 63.16 है. वनडे में वो 75 की औसत से रन बना रहे हैं, वहीं टी20 में उनके बल्ले से 59.12 की औसत से रन निकले हैं. वहीं कॉनवे ने 95 टी20 मैचों में 43.80 की औसत से 3154 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 23 अर्धशतक भी शामिल हैं.