spot_img

आपातकाल की संगोष्ठी पर बोले कौशिक, छत्तीसगढ़ में परिस्थितियां दंभकारी…

HomeCHHATTISGARHआपातकाल की संगोष्ठी पर बोले कौशिक, छत्तीसगढ़ में परिस्थितियां दंभकारी...

रायपुर। आपातकाल पर भाजपा रायपुर जिला द्वारा शनिवार को एकात्म परिसर में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस संगोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक पहुंचे, जहाँ उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को आपातकाल पर संबोधित किया।

भैयाजी ये भी देखे : Amazon पर मिलेगा छत्तीसगढ़ का हर्बल उत्पाद, सीएम भूपेश ने मंगाया…

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने अपने संबोधन में कहा कि “कांग्रेस का सत्ता का प्रेम कभी उससे छूटता नहीं है। यही कारण है कि इंदिरा गांधी ने लोकतांत्रिक शक्तियों को कमजोर ही नहीं एक तरह से अपने हित के लिए उसकी हत्या करके आपातकाल लगा दिया।”

उन्होंने कहा कि “भारत की सामाजिक व्यवस्था में आपातकाल हमेशा एक काला दिवस के रूप में याद किया जाएगा। जब हम आजादी के बाद अपनी लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत कर रहे थे, तब कांग्रेस के इस कदम को सत्ता के सुख का संघर्ष के रूप में देखा जाने लगा।”

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि “जब आपके पास जब बहुमत की संख्या अधिक हो तब आप दंभ भरते हैं यही दंभ उस समय की कांग्रेस की सरकार भर रही थी और वर्तमान में भी छत्तीसगढ़ में कुछ परिस्थितियां दंभकारी जैसे ही है।”

पुनरावृत्ति न हो इसकी चिंता करें-सुंदरानी

भाजपा रायपुर जिला शहर अध्यक्ष श्रीचंद सुन्दरानी ने कहा कि “आपातकाल के दौरान युवाओं में जबदस्त विद्रोह की भावना थी।

भैयाजी ये भी देखे : लगभग डेढ़ सौ घरों से नहीं उठ रहा था कचरा, रामकी…

सरकार के खिलाफ एकजुट होकर युवा शक्ति ने जो प्रदर्शन किया वहीं वर्तमान में देश के महत्वपूर्ण स्थानों पर नेतृत्व कर रही है। उन्होंने कहा कि आपातकाल कभी ना भुलाया जाने वाला एक ऐसी घटना है जिसकी पुनरावृत्ति न हो इसकी चिंता हम सबकों करनी चाहिए।”