spot_img

Video : NSUI ने निकाली बाईक की शवयात्रा, पेट्रोल के बढ़ते दामों पर जताया विरोध

HomeCHHATTISGARHVideo : NSUI ने निकाली बाईक की शवयात्रा, पेट्रोल के बढ़ते दामों...

रायपुर। पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के साथ ही सियासी पारा भी बढ़ते जा रहा है। देशभर में कांग्रेस जहाँ महंगाई को लेकर विभिन्न स्तर पर धरना प्रदर्शन कर केंद्र सरकार पर हमला बोल रही है। वही छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस इसके खिलाफ अलग अलग तरीकों से प्रदर्शन कर रही है।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ राज्य वन विकास निगम ने कमाए 2.92 करोड़ रुपए, सीएम…

शनिवार को NSUI की रायपुर इकाई ने पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ एक शव यात्रा निकाली। जिसमें मोटरसायकल को ही अर्थी पर लिटा कर पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। NSUI के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

इस प्रदर्शन कि जानकारी देते हुए NSUI के जिला महामंत्री प्रशांत गोस्वामी ने कहा कि “केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पेट्रोल के दामों में कमी लाने की बात कहीं थी। 50 रूपए लीटर में पेट्रोल देने का वादा कर सरकार बनाई और अब तक उनका ये वादा अधूरा है।”

आगे उन्होंने कहा कि “आज इस बढ़ती महंगाई और पेट्रोल की कीमतों के खिलाफ हमने बाइक शवयात्रा निकाल कर अपना विरोध जताया है। साथ ही केंद्र सरकार से ये मांग करते है कि जल्द से जल्द पेट्रोल की कीमतों को काम किया जाए।”

कई राज्यों में 100 पार हुई कीमत

गौरतलब है कि देश में कई राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए के बेहद नज़दीक पहुंच गई हैं। ऐतिहासिक कीमतों के दायरे को हर रोज तोड़ते हुए पहले ही ईंधन की दरें महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के कुछ शहरों और कस्बों में 100 रुपये प्रति लीटर से ज़्यादा पर बिक रहे है।

भैयाजी ये भी देखे : Big News : नौकरी लगाने के नाम पर ऐंठे 31 लाख,…

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की अगर बात की जाए तो शनिवार को पेट्रोल की कीमत 95.9 रुपए / लीटर और डीजल 95.50 रुपए / लीटर तक जा पहुंची है। जिसका विरोध छत्तीसगढ़ में कांग्रेसी कर रहे है।