spot_img

भैया जी स्पेशल: बीजापुर की देश कर रहा सराहना, कारण पढ़कर आप भी करेंगे प्रशंसा

HomeCHHATTISGARHभैया जी स्पेशल: बीजापुर की देश कर रहा सराहना, कारण पढ़कर आप...

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के धुन नक्सल प्रभावित जिलों में शामिल बीजापुर (Bijapur) की नीति आयोग ने सराहना की है। बीजापुर को ये सराहना जिला प्रशासन द्वारा शुरू किए गए दादा-दादी, नाना-नानी अभियान के वजह से मिली है।

कोरोना संक्रमण काल में आकांक्षी जिलों में बुजुर्गों को सुरक्षित रखने के लिए नीति आयोग ने सुरक्षित दादा-दादी, नाना-नानी अभियान शुरू किया है। इसके तहत बीजापुर (Bijapur) में 1 महीने में 31 हजार 978 बुजुर्गों को को सहायता उपलब्ध कराई है। बीजापुर (Bijapur) कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने बताया कि रैंकिंग की जानकारी अब तक नहीं मिली है, लेकिन नीति आयोग ने ट्वीट करके जिले की सराहना की है।

 8 राज्यों के 25 जिलों से शुरू हुआ था अभियान

कोरोना संक्रमण को लेकर समाज के वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा के लिए नीति आयोग इस वर्ष मई में सुरक्षित दादा-दादी, नाना-नानी अभियान की शुरुआत की थी। पहले चरण में 8 राज्यों के 25 आकांक्षी जिलों को शामिल किया गया था। छत्तीसगढ़ के सभी 10 आकांक्षी जिलों को अगस्त में इस अभियान से जोड़ा गया है।

संक्रमण से बुजुर्गों को बचाने की कोशिश

नीति आयोग के इस अभियान का उद्देश्य वरिष्ठ नागरिकों को फोन के जरिये संपर्क करके उनकी जरूरतों व स्वास्थ्य संबंधित जानकारी प्राप्त करना है। ताकि बुजुर्गों को संक्रमित होने से बचाया जा सके और कोरोना वायरस के प्रकोप को कम किया जा सके। नीति आयोग ने इस अभियान को चलाने के लिए स्वयं सेवी संस्थानों की मदद ली थी।