spot_img

कुंभ में लोगों को आमंत्रित करने वाले विज्ञापन हटाने की मांग, सुप्रीम कोर्ट का खटखटाया दरवाजा

HomeNATIONALCOUNTRYकुंभ में लोगों को आमंत्रित करने वाले विज्ञापन हटाने की मांग, सुप्रीम...

नईदिल्ली: उत्तराखंड के हरिद्वार में लगे कुंभ मेले में कई साधुओं के कोरोना संक्रमित होने के बाद वह हॉटस्पॉट बनता जा रहा है. इस बीच इस महामारी के चिंताजनक आंकड़ों को ध्यान में रखते हुए शनिवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है.

दरअसल, एक वकील ने याचिका के जरिए शीर्ष अदालत से अनुरोध किया कि कुंभ को लेकर लोगों को आमंत्रित करने वाले सभी विज्ञापनों को हटाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार को तत्काल सख्त निर्देश दिए जाएं.

वहीं, केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अश्विनी कुमार ने सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखकर परिस्थिति से निपटने के लिए स्वत: संज्ञान लेकर हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया. कुमार ने भारत के प्रधान न्यायाधीश को लिखे पत्र में सभी धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया है.

उन्होंने लिखा, ‘मानव जीवन पर खतरे की गंभीरता को देखते हुए इस अदालत की संवैधानिक जिम्मेदारी है कि वह नागरिकों की जिंदगी की रक्षा और सुरक्षा करे. अदालत स्वत: संज्ञान लेकर केंद्र और राज्यों को राजनीतिक रैलियों, विरोध प्रदर्शनों, धार्मिक और अन्य उत्सवाों में 50 से अधिक लोगों के समागम पर स्थिति नियंत्रित होने तक प्रतिबंध लगाने का निर्देश जारी कर सकती है.’