spot_img

बड़ी ख़बर : रायपुर में लॉक डाउन से नुकसान, 6 बजे बंद होंगे बाजार

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : रायपुर में लॉक डाउन से नुकसान, 6 बजे बंद...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में फिलहाल लॉक डाउन नहीं लगाया जाएगा। लेकिन कोरोना को कंट्रोल करने के लिए जिला प्रशासन ने नई तरकीब निकाली है।
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और जिले के प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे के साथ रायपुर कलेक्टर, एसएसपी समेत तमाम आला अफसरों के बीच हुई एक हाई लेवल की मीटिंग में लॉक डाउन को लेकर नफा नुकसान खंगाला गया। आखिर में इस बैठक में बाजार से भीड़ कंट्रोल करने के मसले पर आम सहमति बनी है। जिसका जिम्मा जिले के कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन को सौंपा गया।

जानकारी के मुताबिक अब राजधानी रायपुर का कारोबार सुबह 6:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक ही संचालित होगा। इसके बाद कम्प्लीट लॉक डाउन लगाया जाएगा। इस दौरान घूमते पाए जाने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन तगड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है। खबर यह भी है कि शहर के भीतर बेवजह घूमते पाए जाने पर मौके पर ही उनका कोरोनावायरस टेस्ट कराया जाएगा। यही नहीं बल्कि कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी। इसके अलावा भी कई तरह के हथकण्डे जिला प्रशासन अपनाने की तैयारी कर चुका है। कुछ ही देर में रायपुर में सुबह 6:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक के व्यवसाय से जुड़ा विस्तृत आदेश जिला कलेक्टर के मार्फत जारी किया जाएगा।