spot_img

प्लाज्मा डोनेशन को बढ़ावा देने इस कलेक्टर ने निकाली अनोखी तरकीब, आप भी पढ़ेगे तो करेंगे प्रशंसा….

HomeNATIONALप्लाज्मा डोनेशन को बढ़ावा देने इस कलेक्टर ने निकाली अनोखी तरकीब, आप...

नोएडा. कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का उपचार करने के लिए प्लाज्मा मिल सके, इसलिए नोएडा जिले के कलेक्टर ने अनोखा अभियान शुरू किया है। प्लाज्मा डोनेशन (Plasma donation) को बढ़ावा देने के लिए नोएडा कलेक्टर सुहाई एलवाई ने खुद से आगे आकर डोनर्स को धन्यवाद करेंगे। डोनर्स को धन्यवाद देने के लिए कलेक्टर उनके साथ कॉफी या उनकी पसंद पेय पीएंगे व बात-चीत करेंगे।

कॉल करके डोनेट कर सकेंगे प्लाज्मा

प्रशासन ने प्लाज्मा डोनर्स (Plasma donation) के लिए उनकी मदद करने के लिए रास्ता आसान करने की कोशिश की है। जो भी प्लाज्मा डोनेट करना चाहता है, उसे अस्पताल जाने की जरूरत नहीं है। वो एक कॉल करके सूचना देंगे और उसके बाद स्वास्थ्य कर्मचारी उनके घर आ डोनेशन की प्रक्रिया पूरी करेंगे।  जिला कलेक्टर ने बताया कि जो लोग कोरोनावायरस से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं, वो प्लाज्मा डोनेट करने योग्य हैं और 7303488239 नंबर पर कॉल कर सकते हैं। कॉल करने के बाद ग्रेटन नोएडा के स्वास्थ्य उनके घर आकर डोनेशन प्रोसेस करा सकते हैं।

कलेक्टर ने पूछा अनुभव

कॉफी विद कलेक्टर इनीशिएटिव के तहत डीएम ने 6 प्लाज्मा डोनर्स (Plasma donation) से मुलकात की और कोविड 19 के खिलाफ उनकी लड़ाई का अनुभव जाना। कलेक्टर ने बताया कि ‘यह इनीशिएटिव  लोगों को डोनेशन करने के लिए प्रेरित करने और डोनर्स के प्रति कृतज्ञता जताने के लिए हैं। कलेक्टर ने कोरोनावायरस से ठीक हो चुके लोगों को प्लाज्मा डोनेशन के लिए अपील की है।

12 हजार 10 संक्रमित मिले अब तक

आपको बता दे कि गौतमबुद्ध नगर में अब तक कोरोना संक्रमण के 12 हजार 10 केस दर्ज किए गए है। अब तक जिले में 10 हजार 261 लोग संक्रमित होकर स्वस्थ्य भी हो चुके है। 50 संक्रमितों की नोएडा में अब तक मौत हुई है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, जिले में प्लाज्मा थेरेपी से अबतक 200 लोग ठीक हो चुके हैं।