spot_img

कोरोना को लेकर डॉक्टरों की सलाह, जो पॉजिटिव हो चुके है वे और सर्तक रहे…

HomeCHHATTISGARHकोरोना को लेकर डॉक्टरों की सलाह, जो पॉजिटिव हो चुके है वे...

रायपुर। छत्तीसगढ़ समेत देश के अधिकांश राज्यों में कोरोना (Corona) का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में मंगलवार को इस साल के सर्वाधिक 856 नए मरीज दर्ज किए गए। इस बीच एक चिंताजनक खबर यह भी है कि जिन्हें पहले कोरोना का संक्रमण हो चुका है, उनमें से कुछ लोगों को दोबारा संक्रमण भी हो रहा है।

राजधानी रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में कोविड 19 के आसीयू हेड डॉ. ओपी सुंदरानी ने बताया कि राजकीय अस्पताल मे अब तक 8-10 मरीज ऐसे आ चुके हैं, जिन्हें अगस्त या सितंबर माह में कोरोना (Corona) हुआ था। हालांकि, बकौल डॉ. सुंदरानी अब तक दोबारा पॉजिटिव पाए गए ऐसे मरीजों में से किसी की हालत गंभीर नहीं थी।

लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि जिन्हें पहले कोरोना संक्रमण हो चुका है वे निश्चिंत हो जाए। दोबारा संक्रमण भी हो सकता है और ये किसे गंभीर प्रवृत्ति का हो जाए कहा नहीं जा सकता। इसलिए सभी को सावधानी बरतना जरूरी है। सोशल डिस्टेंसिंग अपनानी चाहिए। मास्क का इस्तेमाल कर बार-बार हाथ धुलते रहना चाहिए। अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए।

Corona इंचार्ज ने कहा ये है गम्भीर

वहीं एम्स के कोविड इंचार्ज डॉ. अजय के. बेहरा ने बताया कि एम्स में अब तक दोबारा पॉजिटिव होने (महीनों के अंतराल बाद) का कोई केस उनकी जानकारी में नहीं है। लेकिन एम्स में गंभीर मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।