spot_img

सुकन्या योजना के तहत हर जिले में बेटियों का खाता खुलवाएगी BJP महिला मोर्चा

HomeCHHATTISGARHसुकन्या योजना के तहत हर जिले में बेटियों का खाता खुलवाएगी BJP...

रायपुर। पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा प्रदेश इकाई ने सुकन्या योजना (Sukanya scheme)  प्रारंभ की है। सुकन्या योजना (Sukanya scheme) की प्रभारी शशि अग्निहोत्री और प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष पूजा विधानी ने बताया कि, इस योजना के तहत महिला मोर्चा की पदाधिकारी 10 वर्ष से कम उम्र की ग़रीब बालिकाओं का खाता खोलकर उन्हें सहायता राशि देंगे। यह राशि 18 वर्ष उम्र पूर्ण करने पर खाताधारक को मिलेगी और वो अपनी सुदृढ बना सकेगा। इस योजना में सभी बहनों और भाइयों को प्रेरित करना है, जो सेवा भाव रखते हैं।

5 हजार खाता खुलवाने का लक्ष्य

पदाधिकारियों ने बताया कि मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर छत्तीसगढ़ महिला मोर्चा को 3 से लेकर 5 हज़ार तक खाता खुलवाने का लक्ष्य दिया गया है। शुक्रवार 25 सितंबर को पं. दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर प्रत्येक जिले में 10 खाता खुलवाकर इस योजना (Sukanya scheme) का शुभारंभ करना है। प्रत्येक जिले में 150 या उससे अधिक खाते खुलवाने का लक्ष्य है। इस लक्ष्य को महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष और अन्य सभी पदाधिकारी पूरा करेंगीं। संगठन की दृष्टि से सभी 29 ज़िलों की सभी पदाधिकारी इस अभियान को सेवा भाव से सफल बनाएँ, यह आग्रह किया गया, ताकि प्रदेश की बेटियां स्वावलम्बी बन सकें और उनका भविष्य सुरक्षित हो।

वेबनार में ये रही मौजूद

गुरुवार को आयोजित वेबीनार में प्रदेश महामंत्री शालिनी राजपूत, प्रदेश मीडिया प्रभारी विभा अवस्थी, सुषमा खलको, नंदनी रजवाड़े, अल्का चन्द्राकर, नीलम सलूजा, अरुणा सिंग, पूर्णिमा साहू, मीरा,  मीना वर्मा एवं प्रदेशभर की मोर्चा इकाइयों की अध्यक्ष व महामंत्री मौजूद रही।