spot_img

IPL 2020 : अब सट्टा खिलाने के लिए कार को बनाया अड्डा, दो मामलों में 7 गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHIPL 2020 : अब सट्टा खिलाने के लिए कार को बनाया अड्डा,...
रायपुर। IPL 2020 के मैचों में सट्टेबाजी के खाईवालों ने एक और नई इबारत लिख दी। चलती फिरती कर को ही खाईवाली का अड्डा बन लिया और लाखों की खाईवाली कर डाली। हालांकि इस खाईवाली के तार भी होटल जगदीश में सपडाए सटोरियों से ही जुड़े है।
रायपुर के गंज थाना की टीम ने महज़ तीन दिन पहले ही होटल जगदीश से 10 जुआरियों को पकड़ा था। इनमें से ही एक ने पुलिस टीम की पूछताछ में कई राज खोले है। पुलिस को आरोपीयों ने बताया कि उनके कुछ लोग मध्य-प्रदेश के कान्हा मण्डला में बैठे है, जो आई.पी.एल. क्रिकेट सट्टा का संचालन कर रहे है। जिस पर एक टीम मध्य-प्रदेश के कान्हा मण्डला रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा कान्हा मण्डला में बैठे आई.पी.एल. क्रिकेट सट्टा का संचालन कर रहे स्थान व लोगों की पतासाजी कर रेड कार्यवाही किया गया।
मंडला से मिला रायपुर का इनपुट
मंडला में आई.पी.एल. क्रिकेट सट्टा का भांडा फूटने के बाद पूछताछ करने पर रायपुर का इनपुट मिला। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि रायपुर में 03 व्यक्ति आई-20 कार क्रमांक CG/04/5554 में सवार होकर घुम-घुम कर क्रिकेट सट्टा का लाईन ले रहे है। जिस पर पुलिस की एक अन्य टीम द्वारा उक्त वाहन एवं उसमें सवार व्यक्तियों की पतासाजी प्रारंभ करते हुए उन्हें पकड़ने हेतु ट्रैप पार्टी लगाया गया। तथा पुलिस टीम द्वारा अंततः उक्त वाहन को तेलीबांधा चौक के पास पकड़ा गया।
तीन सटोरिए हुवे गिरफ्तार
ट्रैप होने के बाद गाड़ी की तलाशी ली गई जिसमें अंदर 03 व्यक्ति सवार थे। जो हाईटेक तरीके से लाईन लेकर क्रिकेट सट्टा का संचालन कर रहे थे। जिस पर टीम द्वारा रितेश, जितेश एवं जगजीत को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नगदी 10,000/- रूपये, 01 नग लैपटाॅप, 09 नग मोबाईल फोन, 10 करोड़ रूपये से उपर की सट्टा पट्टी तथा घटना में प्रयुक्त उक्त आई-20 कार को जप्त किया और आरोपियों के विरूद्ध थाना तेलीबांधा में धारा 4क जुआ एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया एवं आरोपियों के विरूद्ध पृथक से धारा 151 जा.फौ. के तहत् भी कार्यवाही किया गया।
एक और कार में चार खाईवाल थे सवार

पुलिस की जांच पड़ताल में एक और सटोरियों की गाड़ी पकड़ाई है।
थाना तेलीबांधा की टीम को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि मुम्बई बनाम कोलकाता के मध्य चल रहे मैच में 04 व्यक्ति ईको स्पोट्र्स वाहन क्रमांक CG/11/8293 में सवार होकर तेलीबांधा क्षेत्र में घुम – घुम कर क्रिकेट सट्टा का संचालन कर रहे है।
इस गाड़ी को व्ही.आई.पी. चौक के पास पकड़ा गया। वाहन के अंदर 04 व्यक्ति सवार थे जो हाईटेक तरीके से लैपटाॅप एवं मोबाईल में लाईन लेकर क्रिकेट सट्टा का संचालन कर रहे थे। जिस पर टीम द्वारा गौरव सबरवाल, छोटे देवांगन, महेन्द्र देवांगन एवं मोह0 रईस को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नगदी 12,000/- रूपये, 01 नग लैपटाॅप, 10 नग मोबाईल फोन एवं 01 करोड़ रूपये से उपर की सट्टा पट्टी तथा घटना में प्रयुक्त उक्त ईको स्पोर्ट्स वाहन को जप्त किया गया।