spot_img

बड़ी ख़बर : जांजगीर कलेक्टर कोरोना संक्रमित, लगवा चुके है दोनों डोज़….हड़कंप

HomeCHHATTISGARHBILASPURबड़ी ख़बर : जांजगीर कलेक्टर कोरोना संक्रमित, लगवा चुके है दोनों डोज़....हड़कंप

जांजगीर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जांजगीर कलेक्टर यशवंत कुमार कोरोना संक्रमित (Corona Positive) हो गए है। यशवंत तब पॉजिटिव पाए गए जब उन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लग चुकी है।

भैया जी ये भी पढ़े : सुकमा के वन डिपो में लगी भयंकर आग, तेंदूपत्ता जलकर हुआ राख…

कलेक्टर के दोनों डोज़ लग जाने के बाद भी पॉजिटव आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। कलेक्टर यशवंत ने अपने पॉजिटिव होने की जानकारी ट्वीटर पर साझ की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है “आज कोविड-19 पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया हूं। कृपया मुझसे संपर्क में आए सभी लोग भी अपनी कोरोना जांच करवा ले !”

इधर कलेक्टर यशवंत कुमार के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। कलेक्टर यशवंत कुमार ने अपना कोरोना टेस्ट कराया था। जिसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। एंटीजेन किट से कलेक्टर का कोरोना टेस्ट किया गया था।

कलेक्टर के संक्रमित होने के बाद उनके पूरे परिवार ने भी एहतियात बरतते हुए कोरोना टेस्ट कराया। जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव बताई जा रही है। कलेक्टर यशवंत कुमार में भी कोरोना के कोई भी लक्षण नजर नहीं आ रहे है।

Corona Positive हो सकते है पर खतरा नहीं – पांडे

इधर कलेक्टर यशवंत कुमार के कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद प्रशासनिक अमले में भी कई तरह की चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। इस मामलें में डॉ सुभाष पांडे ने मीडिया से चर्चा की है।

उन्होंने बताया कि “अक्सर कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज़ पूरा होने पर ह्यूमन बॉडी में रोग प्रतिरोधक क्षमता बन जाती है, लेकिन हर किसी का शरीर अलग-अलग नेचर का होता है। शरीर जितना जल्दी इस वैक्सीन को रिस्पांस करेगा, खतरा उतना ही काम होगा।”

भैया जी ये भी पढ़े : दो शातिर महिलाओं ने ज्वेलरी शॉप में की चोरी, जेवर देखने…

वैक्सीन लगने के बाद संक्रमण का खतरा कम हो जाता है। वैक्सीनेशन के बाद भी अगर कोई पॉजिटिव आ रहा है तो वो माइल्ड इंफेक्शन है, जिसमें खतरे की कोई बात नहीं रहती। ये संक्रमण गंभीर नहीं होता।