spot_img

विराट कोहली ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि की दर्ज, बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

HomeENTERTAINMENTविराट कोहली ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि...

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली है। विराट के इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन (10 करोड़) पहुंच गई है। इस जादुई आंकड़े पर पहुंचने वाले कोहली दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

मॉर्डन क्रिकेट के बेस्ट बल्लेबाजों में शुमार कोहली 100 मिलियन क्लब में पहुंचने वाले खेल की दुनिया के चौथे और ओवरऑल 23वें सेलिब्रेटी बन गए हैं।

इससे पहले जो खिलाड़ी इस क्लब में शामिल हैं वह फुटबॉल की दुनिया से हैं। पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले जबकि अर्जेंटीना के लियोनल मेसी , दूसरे वहीं ब्राजील के नेमार तीसरे नंबर पर हैं। इस खास उपलब्धि को हासिल करने पर आईसीसी ने भी विराट को बधाई दी है।

सबसे आगे रोनाल्डो

दुनिया में फिलहाल सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम फॉलोअर्स रखने वाली हस्ती की बात करें तो इस फेहरिस्त में फुटबॉल के जानेमाने स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो (पुर्तगाल) 266 मिलियन फॉलोअर्स के साथ सबसे आगे हैं।

चौथा टेस्ट 4 मार्च से

कोहली इस समय इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में व्यस्त हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 4 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है। टीम इंडिया यदि इस टेस्ट को ड्रॉ या जीत लेती है तो वह आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी।