spot_img

छत्तीसगढ़ में बेअसर रहा भारत बंद, राजधानी रायपुर में खुला रहा बाजार

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ में बेअसर रहा भारत बंद, राजधानी रायपुर में खुला रहा बाजार

रायपुर। जीएसटी के विरोध में बुलाए गए भारत बंद का असर छत्तीसगढ़ में नहीं दिखा। राजधानी रायपुर में भी ये बंद बेअसर रहा। कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स एसोशिएशन ने जीएसटी के विरोध में यह भारत बंद बुलवाया था।

भैयाजी ये भी पढ़े : महिला से मिलने आये कारोबारी को जूनियर डॉक्टर ने पीटा, मामला…

इस बंद को छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ़ कॉमर्स का समर्थन नहीं मिलने की वज़ह से प्रदेश भर में तमाम कारोबार सामान्य रूप से संचालित हुए है। हालांकि कुछ एक इलाकों में दुकानें बंद रही।

छत्तीसगढ़ समेत राजधानी रायपुर में इसका खासा असर नहीं दिखा है। राजधानी रायपुर का सदर बाजार सराफा मार्केट, गोल बाजार, सिटी कोतवाली और पंडरी कपड़ा मार्केट जैसे मुख्य बाजार खुले हुए है।

इसके साथ ही राजेंद्र नगर, पुरानी बस्ती, डगनिया,शंकरनगर, अवंति विहार समेत अधिकतर दुकानें खुली नज़र आई। हालांकि कैट से जुड़े कुछ लोगों ने जब कारोबार बंद करने की अपील की तो उन्होंने इस पर असमर्थता जता कर अपना कारोबार सुचारू रूप से जारी रखा।

भारत बंद को चेंबर ने नहीं दिया समर्थन

छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कामर्स की ओर से वर्तमान चेम्बर अध्यक्ष जैन जितेन्द्र बरलोटा ने भारत बंद को समर्थन नहीं देने का फैसला किया था।

चेंबर पदाधिकारियों ने बताया कि जीएसटी को लेकर वित्त मंत्रालय से छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज़ का संवाद जारी है। ऐसे में बगैर किसी नतीजे के बंद का कोई औचित्य ही नहीं बनता।

भैयाजी ये भी पढ़े : Khelo India : मोदी ने किया शीतकालीन खेलों का आगाज़, बोले…

पदाधिकारियों ने ये भी कहा कि व्यापारी हित में कुछ महत्वपूर्णं संशोधन करने का आश्वासन भी वित्त मंत्रालय की तरफ से हमे मिला है। इस दिशा में चेंबर ने आश्वस्त किया है कि व्यापारी हित में प्रयास जोरों पर है।