spot_img

IND vs ENG Test : 81 रन पर ऑलआउट इंग्लैंड, भारत को 49 रन का मिला टारगेट

HomeSPORTSIND vs ENG Test : 81 रन पर ऑलआउट इंग्लैंड, भारत को...

अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG Test) के बिच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत जीत के मुहाने पर पहुंच चूका है। भारत को जीत के लिए महज़ 38 रन दूर है।

डिनर ब्रेक तक भारत ने बग़ैर किसी नुक़सान के 11 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 6 और शुभमन गिल 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

भैयाजी ये भी देखे : Corona : छत्तीसगढ़ समेत सात राज्यों में बढ़े संक्रमित मरीज़, केंद्र…

भारत की ओर से गेंदबाज़ अक्षर पटेल और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाज़ी की। अक्षर ने 32 रन देकर 5 विकेट और अश्विन ने 48 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इन दोनों की शानदार गेंदबाज़ी के सामने तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की दूसरी पारी महज़ 81 रन पर सिमट कर रह गई।

इधर भारत को जीत के लिए 49 रनों का लक्ष्य मिला है। भारत ने पहली पारी में 145 रन बनाए थे और उसे 33 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। लेकिन गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी जल्द खत्म कर दी। भारत की ओर से अक्षर और अश्विन के अलावा वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया।

अश्विन इसके साथ ही टेस्ट में 400 विकेट लेने वाले भारत के चौथे गेंदबाज बन गए हैं। इंग्लैंड की पारी में बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 25 रन, जोए रूट ने 19, ओली पोप ने 12, जैक लीच ने नौ, बेन फोक्स ने आठ और डोमिनिक सिब्ले ने सात रन बनाए।

IND vs ENG Test : इंग्लैंड का लोवेस्ट स्कोर

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार अपनी दूसरी पारी में मात्र 81 रनों पर ढेर हो गई। ये स्कोर भारत के खिलाफ इंग्लैंड का अब तक का यह सबसे लोवेस्ट (न्यूनतम) स्कोर है। दोनों टीमों के बीच यह मैच डे-नाइट टेस्ट मैच के रूप में खेला जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : नीरव मोदी को सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के कार्यवाही का करना…

इंग्लैंड का भारत (IND vs ENG Test) के खिलाफ इससे पहले न्यूनतम स्कोर 1971 में द ओवल में था, जहां इंग्लैंड की टीम 101 रनों पर सिमट गई थी। इंग्लैंड का भारत के खिलाफ तीसरा न्यूनतम स्कोर मुंबई में 1979-80 में था जब उसने 102 रन बनाए थे।