spot_img

कोरोना संक्रमण के बीच दबाव बना कर स्कूल चलाने का प्रयास बंद करे सरकार-भाजपा

HomeCHHATTISGARHकोरोना संक्रमण के बीच दबाव बना कर स्कूल चलाने का प्रयास बंद...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश सरकार से कोरोना (Corona) संक्रमण के खतरे के बीच अलिखित आदेश और शिक्षकों पर दबाव डाल कर स्कूल खोलने को लेकर स्पष्टीकरण मांगा हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े : सीएम के हेलीकॉप्टर में फोटोशूट के लिए ड्राईवर को किया सस्पेंड,…

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि “छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार जिल शिक्षा अधिकारी के माध्यम से अलिखित रूप से दबाव डाल कर स्कूल चलाने का प्रयास कर रही हैं।

शिक्षकों पर कक्षा लगाने प्राचार्य के माध्यम से दबाव डाला जा रहा हैं और शिक्षकों द्वारा आदेश मांगे जाने पर लिखित में आदेश देने से साफ इंकार करने और बिना लिखित आदेश के कक्षा लगाने की बात सामने आ रही हैं।” श्रीवास्तव ने कहा कि लिखित आदेश के बिना भारी दबाव के बीच शिक्षक जायज सवाल कर रहे हैं कि ऐसे में संक्रमण फैला तो किसकी जिम्मदरी होगी ? श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश सरकार को स्पष्टीकरण देना चाहिए।

भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना (Corona)संक्रमण को देखते हुए और चूंकि शिक्षा सत्र लगभग समाप्ति पर हैं ऐसे में सरकार द्वारा स्कूल खोले जाने को लेकर हमने पहले ही सरकार को चेताया था। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह जी ने भी स्कूल खोलने में जल्दबाज़ी से बचने की सलाह दी थी।

पिछले दिनों स्कूलों का अनुभव भी डराने वाला रहा हैं दो स्थानों पर बड़ी संख्या में बच्चे संक्रमण का शिकार भी हुए हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार का स्कूल खोलने कक्षा लगाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से दबाव बनाने का प्रयास अमानवीय, संवेदनहीन और गैरजिम्मेदाराना हैं।

Corona संक्रमित हुए तो सरकार जिम्मेदार

भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि “यदि सरकार की हठधर्मिता और जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा दबाव बना कर स्कूल में कक्षा संचालित करने के चलते प्रदेश का एक भी बच्चा या शिक्षक संक्रमित हुए तो इसकी पूरी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होंगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में बिलासपुर ने मारी बाज़ी, देशभर…

इस गंभीर विषय पर भाजपा चुप नहीं बैठने वाली। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से भी दबाव में नहीं प्रदेश के भविष्य के हित में कार्य करने कहा हैं।”