spot_img

लखनऊ को दहलाने की साजिश नाकाम, PFI के दो सदस्यों के गिरफ्तारी के बाद हुए बड़े खुलासे

HomeNATIONALलखनऊ को दहलाने की साजिश नाकाम, PFI के दो सदस्यों के गिरफ्तारी...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की STF पुलिस ने लखनऊ से PFI (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामान और हथियार भी बरामद किए गए है। पुलिस के अनुसार दोनों आरोपी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। दोनों का मकसद राज्य को दहलाने का था। दोनों ही सदस्य PFI से काफी लम्बे समय से जुड़े हुए थे।

पुलिस की पुछताछ में उन्होनें की योजना बसंत पंचमी के आसपास कई जगह कार्यक्रमों में धमाका करन की थी। पिछले लगभग एक साल में इस संगठन के 123 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उन्होमें केरल के अंसाद बदरुद्दीन और फिरोज खान पीएफआई के दो सदस्य को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : अभी नहीं टला Bird flu का ख़तरा, अंबिकापुर में साढ़े तीन…

यूपी एसटीएफ ने पीएफआई के जिन दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है उनसे कई ऐसी जानकारियां मिली हैं जो इस संगठन के खतरनाक मंसूबों को बताने के लिए काफी हैं। सूत्रों के अनुसार एसटीएफ को केरल से बाहर भी दो राज्यों में पीएफआई के ट्रेनिंग कैम्प की जानकारी मिली है। इसके अलावा ये भी पता चला है कि कैसे ये संगठन अब देश भर में युवाओं का ब्रेन वॉश कर अपना नेटवर्क बढ़ा रहा है।

सूत्रों की मानें तो देशभर में इनसे जुड़े लोगों की बड़ी संख्या है। युवाओं का ब्रेन वॉश करके उन्हें स्क्वाड का हिस्सा बनाया जाता है फिर ट्रेनिंग दी जाती है। सूत्रों के अनुसार पीएफआई के जिन दो सदस्यों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है वो बांग्लादेश से आये थे और यहां देश के कई शहरों में यात्रा की. इनका आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) से भी संपर्क सामने आ रहा है।

भैयाजी ये भी पढ़े :  NTLF समारोह में बोले मोदी, “नया भारत, हर भारतवासी, प्रगति के…