spot_img

यूएन के मंच पर ट्रंप ने चीन को सुनाई खरी-खोटी

HomeINTERNATIONALयूएन के मंच पर ट्रंप ने चीन को सुनाई खरी-खोटी

वॉशिंगटन. दुनिया में कोरोना संक्रमण फैलाने का कारण बने चीन को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने जमकर खरी खोटी सुनाई। डोनाल्ड ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर संयुक्त राष्ट्र मंच से चीन पर पर जमकर निशाना साधा। वर्चुअल रूप से इस बहस में हिस्सा लेते हुए ट्रंप (Donald trump0 ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के लिए संयुक्त राष्ट्र (UN) चीन को जिम्मेदार ठहराए।

WHO की कार्यप्रणाली पर खड़े किए सवाल

अमेरिकी राष्ट्रपति ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े किये। अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा WHO पर चीन का पूरा नियंत्रण है, इसीलिए WHO ने वायरस को लेकर गलत बयान दिए है।

एंटोनियो गुटेरेस ने किया आग्रह

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) के भाषण से पूर्व संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस (UN Secretary-General Antonio Guterres) ने 6 दिवसीय आम बहस की शुरुआत करते हुए अमेरिका और चीन के बीच चल रहे शीत युद्ध को रोकने के लिए दुनिया से आग्रह किया। एंटोनियो गुटेरेस कहा कि दोनों देशों के बीच संघर्ष रुकना चाहिए, ताकि COVID-19 महामारी पर ज्यादा ध्यान केंद्रित किया जा सके। कोरोना के खतरे के मद्देनजर इस साल संयुक्त राष्ट्र महासभा की आम बहस वर्चुअल रूप से हो रही है।