spot_img

कोरोना स्थिती की समीक्षा करने 7 राज्यों के सीएम के साथ पीएम मोदी की बैठक आज

HomeNATIONALकोरोना स्थिती की समीक्षा करने 7 राज्यों के सीएम के साथ पीएम...

दिल्ली. भारत में कोरोना संक्रमण (Corona infection) का बढ़ता ग्राफ देखकर पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक लेंगे। मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करेंगे और संक्रमण को कम करने वाले प्रभावी कारणों में चर्चा करेंगे। आपको बता दे कि देश में कोरोना के 63 फीसदी सक्रिय मामलें इन्हीं राज्यों में है। इन राज्यों में नियंत्रण कैसा किया जाएगा? इस बात पर सुझाव पीएम मोदी लेंगे और देंगे।

इन राज्यों के सीएम होंगे शामिल

पीएमओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को पीएम मोदी के साथ होने वाली कोरोना (Corona infection)  समीक्षा बैठक में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। मुख्यमंत्रियों के अलावा इन राज्यों के प्रमुख सचिव भी बैठक में शामिल हो सकते हैं।

संक्रमण में आई तेजी

देश में कोरोना (Corona infection) के कुल पुष्ट मामलों का 65.5 फीसदी और कुल मृत्यु के 77 फीसदी मामले भी इन्हीं राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से हैं। पंजाब और दिल्ली में हाल ही में कुल मामलों की संख्या में काफी तेज वृद्धि दर्ज की गई है। महाराष्ट्र, पंजाब और दिल्ली में मृतकों की संख्या भी काफ़ी बढ़ी है। इन राज्यों में मृत्यु दर 2 प्रतिशत से अधिक है, जो कि मृत्यु दर का उच्च औसत है। पंजाब और उत्तर प्रदेश के अलावा उनकी संक्रमण की पुष्टि दर राष्ट्रीय औसत 8.52 प्रतिशत से अधिक है।

संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 56 लाख पार

देश में बुधवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 56 लाख 46 हजार 10 के करीब पहुंच गई है। इन कोरोना संक्रमितों में से अब तक 45 लाख 87 हजार 613 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। 9 लाख 68 हजार 377 लोगों का उपचार वर्तमान में चल रहा है। कोरोना संक्रमण की वजह से अब तक देश में 90 हजार 20 लोगों की मौत हो चुकी है।