spot_img

बड़ी ख़बर : अपहरण मामलें में मानव तस्कर गिरोह का भंडाफोड़, युवती को दो बार बेचा..

HomeCHHATTISGARHBILASPURबड़ी ख़बर : अपहरण मामलें में मानव तस्कर गिरोह का भंडाफोड़, युवती...

जशपुर। जशपुर जिले में 18 साल की एक युवती के अपहरण (kidnapping) मामलें में पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय मानव तस्कर गिरोह का भांडा फोड़ किया है। हालांकि इस मामलें में युवती ने आत्महत्या कर अपनी जान दे दी है।

3 जुलाई 2020 को जशपुर के थाना-कांसाबेल में एक 18वर्षीय युवती को आरोपी अजय और उसकी पत्नी द्वारा अपहरण करके ले गये थे। ये दोनों मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के बताए गए थे।

भैयाजी ये भी पढ़े : समीक्षा बैठक में गृहमंत्री का एसपी को फरमान, हुक्काबार, अवैध शराब…

शिकायत पर जशपुर पुलिस टीम छतरपुर पहुंचकर आरोपी अजय उर्फ पंचम सिंह और उसकी पत्नी आशादीप की पतासाजी करने में जुटी। कई ठिकानों में दबिश के बाद दोनों पुलिस की गिरफ़्त में आए।

इनसे अपहरण कर लाई गई युवती के संबंध में जब पूछ्ताछ किया गया तब दोनों ने तक़रीबन 07 महीने पहले 20,000/- रूपये में कल्लू रैकवार नामक युवक को बेचना बताया।

जिसके बाद पुलिस टीम कल्लू रैकवार की तलाश कर उस तक पहुंची जहाँ उसने इन दोनों आरोपियों से ही युवती की ख़रीदी करना बताया। जिसके बाद युवती की पता तलाश के लिए हरेन्द्र सिंह बुंदेला, राजपाल सिंह परमार, देशराज कुशवाहा, मुन्ना कुशवाहा,और संतोष कुशवाहा से पूछताछ की गई।

जिसमें आरोपी संतोष कुशवाहा ने युवती को 70,000/-रूपये में मुन्ना कुशवाहा के माध्यम से करीब 02 महीने पहले खरीदना बताया।

Kidnapping लड़की ख़रीदी फिर करा दी शादी

जशपुर से अपहरण (kidnapping) हुई युवती को आरोपी संतोष कुशवाहा ने अपने लड़के बबलू से शादी के लिए ख़रीदा था। खरीदी करने के बाद संतोष में युवती की शादी अपने बेटे बबलू से ज़बरिया करा दी।

भैयाजी ये भी पढ़े : चेंबर का ऐतिहासिक प्रयास, इलेक्ट्रॉनिक थोक बाज़ार शिफ्ट करने की पहल,…

इस शादी के लगभग 02 माह बाद दिनांक 10-09-2020 को युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसकी जानकारी आरोपियों ने चौकी-कचनौदा थाना-बानपुर जिला ललितपुर (उप्र) में दर्ज़ कराई थी। इस मामलें में आरोपी संतोष कुशवाहा का पुत्र बबलू कुशवाहा फरार है।

ये है आठ आरोपी

1. बीनू उर्फ अजय उर्फ पंचम सिंह उर्फ दिलीप साय
2. आशादीप पत्नी पंचम सिंह राय उर्फ अजय उर्फ बीनू
3. कल्लू रैकवार
4. हरेन्द्र सिंह बुंदेला
5. राजपाल सिंह परमार
6.देशराज कुशवाहा
7. मार्दन मुन्ना कुशवाहा
8. संतोष कुशवाहा