spot_img

स्कूल खुलते ही कोरोना का कहर, 192 स्टूडेंट और 72 कर्मचारी पॉजिट‍िव

HomeNATIONALCOUNTRYस्कूल खुलते ही कोरोना का कहर, 192 स्टूडेंट और 72 कर्मचारी पॉजिट‍िव

केरल: लंबे समय से कोरोना संक्रमण के चलते बंद चल रहे स्‍कूलों को बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए खोला गया था. बोर्ड परीक्षा के स्‍टूडेंट्स प्रैक्टिकल्‍स के लिए स्‍कूल आ रहे हैं और सभी जरूरी निर्देशों के अनुसार ही कक्षाएं आयोजित हो रही हैं. इस बीच केरल के मल्‍लपुरम में दो स्‍कूलों में कोविड 19 टेस्‍ट हुए जिसमे 192 छात्र और 72 कर्मचारी कोविड-19 पॉजिट‍िव आये है

मारनचेरी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्रों में से एक को पहले लक्षण दिखने के बाद कोरोना टेस्‍ट किया गया था. फिर उस स्कूल के शिक्षकों सहित स्टूडेंट्स और स्टाफ का परीक्षण किया गया. परीक्षण किए गए 638 छात्रों में से 149 कोविड पॉजिट‍िव निकले और 51 कर्मचारियों में से 39 की रिपोर्ट पॉजिट‍िव आई है. वहीं एक अन्य स्कूल में 43 स्टूडेंट और 33 स्टाफ का टेस्‍ट पॉजिटिव आया है. ये सभी क्‍लास 10 वी के छात्र हैं, इन्हें क्‍वारनटीन गाइडलाइन का पालन करने के लिए कहा गया है.

बता दें कि स्‍कूल केवल बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए खोले जा रहे हैं जिससे स्‍कूल में छात्रों की संख्‍या भी कम ही है. यहां केवल जरूरी क्‍लासेज़ ही आयोजित की जाएंगी. क्‍लासेज़ में सोशल डिस्‍टेंसिंग लागू रखने के लिए प्रत्‍येक बेंच पर केवल एक ही छात्र को बैठने की अनुमति है. क्‍लास के भीतर छात्रों की संख्‍या भी सीमित रखी जा रही है.