spot_img

बड़ी ख़बर : कोरोना वैक्सीन को लेकर डॉक्टरों का बड़ा दावा, वैक्सीन के बाद भी बचाव जरुरी

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : कोरोना वैक्सीन को लेकर डॉक्टरों का बड़ा दावा, वैक्सीन...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना (Corona) वैैैक्सीनेशन शुरू हो गया है। पहले चरण में 2.67 लाख हेल्थ केयर वर्कर को टीका लगाया जाना हैै।

इधर चिकित्सक अभी भी वही सावधानी बरतने को कह रहे हैं, जैसे मास्क लगाना, सुरक्षित दूरी बनाए रखना, भी़ड़ में जाने से बचना।

भैयाजी ये भी पढ़े : कोरबा बलात्कार और हत्या मामलें में भाजपा करेंगी प्रदर्शन, साय ने…

मेकाहारा के विशेषज्ञ चिकित्सक डाॅ ओ पी सुंदरानी का मानना है कि कोरोना (Corona) संक्रमण पूरी तरह समाप्त नही हुआ है। अभी भी कोविड के केस आ रहे हैं और मृत्यु भी हो रही है।

इसलिए सभी को चाहे उन्हे कोरोना वैैैक्सीन लगा हो या नही, मास्क सही तरह से पहनना अत्यंत आवश्यक है। उन्होने कहा कि सेकंड डोज लेने के दो सप्ताह के अंदर आम तौर पर एंटीबाडी का सुरक्षात्मक स्तर इम्यूनिटी विकसित होती है।

इसीलिए वैैैक्सीन लगाने के बाद भी कोविड अनुरूप व्यवहार करना आवश्यक होगा जिससे कोरोना के खतरे को कम किया जा सकेगा।

Corona के चार हज़ार मरीज़

छत्तीसगढ़ में मंगलवार को 330 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई थी। मुंगेली, सुकमा और नारायणपुर जिले से एक भी मरीज नहीं मिले थे। मंगलवार को प्रदेश में कुल 276 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : राजधानी रायपुर में दिनदहाड़े भाजपा नेता पर हमला, सुंदरानी पहुंचे अस्पताल…

वाहन बीते चौबीस घंटों में कोरोना संक्रमण की वज़ह से पांच मरीजों की इलाज़ के दौरान मौत हुई। छत्तीसगढ़ में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 4173 है।

जिलेवार आंकड़ों की अगर बात की जाए तो केवल रायपुर जिले से ही 134 कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इसके बाद दुर्ग जिले से 38 मरीज, जांजगीर-चांपा से 18, बलौदाबाजार से 16, सूरजपुर से 16, बिलासपुर से 15, कोरिया से 15, रायगढ़ से 13 और महासमुंद से 11 मरीज मिले हैं।