spot_img

बड़ी खबर : केन्द्रीय बजट बहुत ही निराशाजनक – CM बघेल…

HomeCHHATTISGARHबड़ी खबर : केन्द्रीय बजट बहुत ही निराशाजनक - CM बघेल...

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे बेहद निराशाजनक बताया है। श्री बघेल ने आज यहां कहा कि केन्द्र के अब तक जितने बजट हुए सबसे ज्यादा जीडीबी की गिरावट वाला यह रहा है।

उन्होंने केन्द्र की भाजपा सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि जैसे कि मैं पहले ही कहता था कि ये सब कुछ बेच डालेंगे और वहीं हो रहा है। सरकारी बैंक से लेकर बंदरगाह तक, सरकारी बीमा कंपनी से लेकर बिजली लाईन तक, रेलवे के डीडीकेडेट फ्रेट कॉरिडोर से लेकर वेयर हाउस तक सब को बेचने की योजना है। कांग्रेस ने 70 साल में जो बनाया है सबको एक-एक करके निजी कंपनियों को बेचने की इनकी योजना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्रीय बजट में छत्तीसगढ़ को कुछ नहीं मिला और ना ही किसानों को मिला। बेराजगारों, नौकरीपेशा, मध्यमवर्गीय के लिए कुछ नहीं है। पेट्रोल-डीजल पर कृषिसेस लगाने पर श्री बघेल ने कहा कि इससे डीजल के दाम और बढ़ेंगे जिससे कृषि में और बौझ बढ़ेगा फिर आय कैसे दोगुनी होगी। आय दोगुनी होना तो दूर बल्कि डीजल महंगा होगा और उसके कारण ट्रांसपोर्टेशन महंगा हो जाएगा जिससे महंगाई और बढ़ेगी।

आम जनता को बोझ लादने के अलावा सरकार ने कुछ नहीं किया। जिस कोरोना वैक्सीन को फ्री में देने को लेकर ढिंढोरा पीट रहे थे उसे भी फ्री में देने के लिए उनके पास कोई योजना नहीं है। केवल तीन करोड़ लोगों को फ्री में वैक्सीन मिलेगा बाकी शेष 127 करोड़ लोगों को पैसे में मिलेगा।