spot_img

आईसीसी (ICC) ने जारी की नई टेस्ट रैंकिंग लिस्ट, विराट कोहली को मिला ये स्थान… जानिए और कोनसे भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

HomeINTERNATIONALआईसीसी (ICC) ने जारी की नई टेस्ट रैंकिंग लिस्ट, विराट कोहली को...

दुबई: आईसीसी (ICC) ने अपनी टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर पर हैं. चेतेश्वर पुजारा टेस्ट रैंकिंग में एक स्थान ऊपर आये है. वो छठे नंबर पर पहुंच गए हैं. कोहली (862 प्वॉइंट) और पुजारा (760 प्वॉइंट) के अलावा टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे भी 8वें  नंबर के साथ टॉप 10 में जगह बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में शामिल हैं.

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत और स्टार ओपनर रोहित शर्मा क्रमश: 13वें और 18वें स्थान पर बरकरार हैं. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन (919 प्वॉइंट) बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर कायम हैं जबकि उनके बाद स्टीव स्मिथ (891 प्वॉइंट) और मार्नस लाबुशेन (878 प्वॉइंट) की ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी का नंबर आता है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) 823 अंक के साथ 5वें स्थान पर बरकरार हैं.

गेंदबाजों की बात करें तो सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (760 प्वॉइंट) और स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (757 प्वॉइंट) क्रमश: 8वें और 9वें स्थान पर बरकरार हैं. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस 908 प्वॉइंट के साथ टॉप पर कायम हैं. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (839 प्वॉइंट) और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेगनर (835 प्वॉइंट) दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. रविंद्र जडेजा (419 प्वॉइंट) और आर अश्विन (281 प्वॉइंट) ऑलराउंडर्स की लिस्ट में क्रमश: तीसरे और छठे स्थान पर बरकरार हैं. इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (427 अंक) आलराउंडर्स की लिस्ट में टॉप पर हैं.