spot_img

दिल्ली की सीमा पर 2 फरवरी तक बड़ी संख्या में एकत्र होंगे किसान , किसान नेता राजेवाल का दावा

HomeNATIONALCOUNTRYदिल्ली की सीमा पर 2 फरवरी तक बड़ी संख्या में एकत्र होंगे...

चंडीगढ.  केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ बहुत जगहों पर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं और वहां विभिन्न राज्यों से काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं.किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने दिल्ली की सीमाओं पर दो फरवरी तक रिकॉर्ड संख्या में किसानों के एकत्र होने का दावा किया है.

मीडिया से संवाद के समय भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष राजेवाल ने कहा कि हम दिल्ली की सीमाओं पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उसकी निंदा की. राजेवाल ने कहा, ‘प्रदर्शन स्थलों पर पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड से बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं.

इंटरनेट सेवाएं निलंबित करने के कदम को लेकर राजेवाल ने हरियाणा सरकार की निंदा की. गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने शनिवार शाम पांच बजे तक के लिए राज्य के 14 और जिलों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित करने का शु्क्रवार को निर्णय लिया था.राजेवाल ने 26 जनवरी को दिल्ली में किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान हुई हिंसा के संदर्भ में केंद्र पर आरोप लगाया कि वह ‘दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं’ की तस्वीरें दिखाकर लोगों में भय पैदा कर रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों के जारी आंदोलन को बदनाम करने के लिए सरकार गलत प्रचार करके लोगों को भ्रमित करने का प्रयास कर रही है.