spot_img

मुख्यमंत्री को याद आया अपने स्कुल का ब्लैकबोर्ड, कहा- नई पीढ़ी में सब डिजिटल

HomeCHHATTISGARHमुख्यमंत्री को याद आया अपने स्कुल का ब्लैकबोर्ड, कहा- नई पीढ़ी में...

कांकेर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांकेर प्रवास के दौरान स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल (Swami Atmanand English Medium School) योजना के अंतर्गत संचालित शासकीय नरहरदेव इंग्लिश मीडियम स्कूल पहुंचे। जहाँ उन्होंने अपने स्कुल के दिनों को याद किया।

भैयाजी ये भी पढ़े : बिरगांव नगर निगम का आरक्षण पूरा, 40 में से 13 वार्डों…

सीएम भूपेश ने नरहरदेव स्कुल में निरीक्षण कर रहे थे, तभी उन्होंने बच्चों के बनाए गए डिजिटल क्लास की तरफ देखा। वहां पहुंचकर उन्होंने अपने साथ पहुंचे मंत्री मो.अकबर, कवासी लखमा और कांकेर जिले के प्रभारी मंत्री गुरू रूद्र कुमार से चर्चा करते हुए अपने स्कुल के दिनों को याद किया।

उन्होंने कहा कि “हमने ब्लैक बोर्ड डस्टर में पढ़ाई की थी, लेकिन अब हमारी नई पीढ़ी डिजिटल हो चुकी है। उन्हें अब पढ़ने के लिए क्लास रूम भी डिजिटल मिल रहे है। हम सभी के लिए ये एक सुखद अनुभव है कि बस्तर संभाग में भी डिजिटल शिक्षा के कारगर कदम हम सब मिलकर बढ़ा रहे है।”

नरहरदेव इंग्लिश मीडियम स्कूल स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल (Swami Atmanand English Medium School) में सीएम भूपेश ने जब बच्चों से बातचीत की तो बच्चों ने भी उन्हें फर्राटेदार अंग्रेजी में जवाब दिया। और एक एक कर स्कुल की सुविधाओं को गिनाया।

इस दौरान मुखिया ने कहा कि “अंग्रेजी मीडियम में अध्ययन-अध्यापन को बढ़ावा देने के लिए इंग्लिश मीडियम स्कूल की शुरूआत की गई है। प्रथम चरण में राज्य में 52 इंग्लिश मीडियम स्कूल शुरू कर दिए गए हैं। आगामी शिक्षा सत्र से 100 और नए इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले जाएंगे।”

Swami Atmanand English Medium School : बच्चों संग खेला बैडमिंटन ली सेल्फी

पालक वीरेंद्र पांडेय, रेखराम साहू और रणजीत सिंह ठाकुर ने मुख्यमंत्री को बताया कि स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल योजना हम मध्यम वर्गीय परिवार के लिए बहुत ही अच्छी योजना है।

भैयाजी ये भी पढ़े : यूनिफाइड कमांड की बैठक में माओवादियों के खिलाफ प्लान “बी” पर…

निजी विद्यालयों के फीस से परेशान पालकों ने अंग्रेजी माध्यम स्कूल की स्थापना के लिए उनके प्रति आभार जताया। मुख्यमंत्री ने स्कूल के छात्र-छात्राओं के अनुरोध पर विद्यार्थियों के साथ बैडमिंटन भी खेला और सेल्फी भी लिए।