spot_img

“बिलासा बाई केवटिन एयरपोर्ट” में उतरेंगे बड़े विमान, 3 सी कैटेगरी का लाइसेंस जारी

HomeCHHATTISGARH"बिलासा बाई केवटिन एयरपोर्ट" में उतरेंगे बड़े विमान, 3 सी कैटेगरी का...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर के “बिलासा बाई केवटिन एयरपोर्ट” में अब 72 सीटर विमान उतर सकेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर बिलासपुर के एयरपोर्ट का उन्नयन 3 सी कैटेगरी में हो गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : किसान आंदोलन : दो संगठनों ने खत्म किया प्रदर्शन, समर्थन में…

भारत सरकार के नगर विमानन विभाग के महानिदेशक कार्यालय द्वारा बिलासपुर एयरपोर्ट के 2 सी लाइसेंस को अपग्रेड कर 3 सी कैटेगरी का लाइसेंस जारी कर दिया गया है।

बिलासपुर के चकरभाठा स्थित एयरपोर्ट को 3-सी कैटेगरी के लाइसेंस मिलने से पर अब यहां 72 सीटर एयरक्राप्ट उतर सकेंगे जबकि इसके पूर्व 2 सी कैटेगरी का लायसेंस होने की वजह से 40 सीटर एयरक्राप्ट ही यहां उतर सकते थे।

72 सीटर एयरक्राप्ट के संचालन से बिलासपुर सहित पूरे उत्तर छत्तीसगढ़ की जनता को बड़ी सुविधा मिलेगी और पूरे देश से उनकी एयर कनेक्टिविटी मजबूत होगी।

छत्तीसगढ़ सरकार ने बिलासपुर की जनता की भावना को देखते हुए यह पहल की और भारत सरकार के नागर विमानन विभाग से इसकी मंजूरी मिल गई है।

“बिलासा बाई केवटिन एयरपोर्ट” से फायदा

“बिलासा बाई केवटिन एयरपोर्ट” से 72 सीटर विमान के संचालन से बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, सरगुजा, चिरमिरी, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरिया में स्थित औद्योगिक और खनन इकाईयों में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों को इसका लाभ होगा।

वहीं इससे इस क्षेत्र में व्यापार और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। इसके आलावा महानगरों में मौजूद चिकित्सीय सुविधाओं तक इस पूरे अंचल की पहुंच अब और आसान हो जाएगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : सीएम भूपेश को जब अंग्रेजी स्कुल के स्टूडेंट ने बताई गुड़हल…

72 सीटर विमान के संचालन से न केवल लोगों को न्यायधानी बिलासपुर पहुंचने में आसानी होगी बल्कि बिलासपुर सहित पूरे उत्तर छत्तीसगढ़ की जनता की देश के अन्य महानगरों तक पहुंच सुगम होगी।