spot_img

IPL 2020 : आईपीएल के साथ राजधानी का सट्टा बाजार गरम, एक एक मैच पर लग रहा लाखों का दांव

HomeSPORTSIPL 2020 : आईपीएल के साथ राजधानी का सट्टा बाजार गरम, एक...

रायपुर। यूनाइटेड स्टेट अमीरात में शुरू हुई इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के साथ ही दुनिया भर में सट्टेबाज़ी का कारोबार ज़ोर पकड़ चूका है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी सट्टेबाज़ों ने अपने नए ठिकानों से कारोबार शुरू कर दिया है। राजधानी के सट्टेबाज़ों पुलिस से बचने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तमाल कर रहे है। IPL 2020 के लिए खाईवालों ने सट्टेबाज़ी के लिए बकायदा व्हाट्स एप, इंस्टाग्राम और ट्वीटर पर अपने एकाउंट्स बना कर दांव लगवा रहे है। खाईवाली और पेमेंट के लिए फोन पे, पेटीएम गूगल पे का इस्तेमाल किया जा रहा हैं। हालाँकि इस बार भी डंडा टेक पुलिस पर्ची काटने वाले सटोरियों को पकड़ने की तैयारी में लगी है।

ऐसे चल रहा कारोबार
आईपीएल (IPL 2020) में सट्टेबाज़ी के लिए खाईवालों ने लगवाडो के कई व्हाट्स एप ग्रुप बनाए है। व्हाट्स एप से ही टीम, प्लेयर, रन, सेशन का भाव दिया जाता है, जिसके बाद दांव लगाने वाले अपना दांव लगाते है। इन सभी के बीच होने वाला लेन देन भी डिजीटल ही होता है। इसके साथ ही फेवरेट टीम के प्रोमोशन के लिए इंस्टाग्राम और फेसबुक का भी ज़बरदस्त तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है।

माही की टीम है फेवरेट
साल 2020 में हो रहे आईपीएल (IPL 2020) में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग फेवरेट बनी हुई है। धोनी के फैंस ही नहीं बल्कि सट्टा बाजार भी इस बार माही और उनकी टीम को जीतता हुआ देखना चाहते है। यही नहीं बीते मैच में भी माही की टीम पर सबसे ज़्यादा दांव लगा था।

चलेगा अभियान
रायपुर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि सट्टेबाज़ी करने वालो के ख़िलाफ़ लगातार कार्यवाही की जा रहे है। आईपीएल में सट्टेबाज़ी के लिए कुछ लोग नए पैतरे अपना रहे है लिहाज़ा हमने उनपे भी अपनी नज़र बनाई रखी है।