spot_img

वेब सीरीज Tandav का इंतजार हुआ ख़त्म, जाने इसके किरदार… ये है कहानी…

HomeENTERTAINMENTवेब सीरीज Tandav का इंतजार हुआ ख़त्म, जाने इसके किरदार... ये...

Bollywood / तांडव (Tandav) सीरीज को लेकर अब उसका इंतजार ख़त्म हुआ, आपको बता यह सीरीज जनवरी महीने के 15 तारिक को ऐमज़ॉन प्राइम पर उपलब्ध होगी। यह राजनीती और राजनितिक पार्टी के ऊपर बनी लोकप्रिय सीरीज है, जिसका ट्रेलर अभी हाल ही में अमेज़न प्राइम में देखने को मिला था।

तांडव (Tandav) सीरीज यह काल्पनिक सीरीज है, जो राजनीती और राजनितिक पार्टियों के बीच होने वाले तांडव (वाद-विवाद) को दर्शाती है। इस कहानी के डायरेक्टर और प्रोडूसर अली अब्बास जफर है। इस फिल्म के प्रोडूसर में हिमांशु किशन मेहरा भी शामिल है। इस सीरीज की कहानी गौरव सोलंकी ने लिखी है।

यह वेब सीरीज दर्शकों को भारतीय राजनीति में होने वाली उथल-पुथल से रूबरू करवाएगी, जिसमें शानदार कलाकारों की टोली नज़र आएगी, जो सिंहासन के लिए धोखाधड़ी हेरफेर, लालच, महत्वाकांक्षा और हिंसा की लड़ाई लड़ेंगे।

इस सीरीज में मुख्य किरदार की भूमिका निभाने वाले कलाकारो की लिस्ट निम्न है, देखे लिस्ट -

समर प्रताप सिंह की भूमिका में सैफ अली खान

Saif Ali Khan
Saif Ali Khan

चाणक्य जैसा किरदार निभाते हुए, सैफ अली खान लीड रोल में नज़र आएंगे, जो उग्र और आधिकारिक भी है।  समर के रूप में सैफ अली खान एक ब्लू-ब्लडेड क्राउन प्रिंस है। जब वह माइक पर आते है तो उन्हें अनदेखा करना नामुमकिन है जहाँ वह अपने उत्साह, एनर्जी और युवा अपील के साथ विशाल भीड़ को अपनी तरफ़ खींच लेते है।

 

अनुराधा किशोर के रूप में डिंपल कपाड़िया

Dimple Kapadia
Dimple Kapadia

डिजिटल स्ट्रीमिंग की दुनिया में अपनी शानदार शुरुआत को पहचान बनाते हुए, डिंपल का इस सीरीज में काफी खास रोल है। उनका किरदार अनुराधा, देश के वरिष्ठतम राजनेताओं में से एक है। एक ऐसी महिला जो मजबूत नेतृत्व वाली और बुद्धिमान है। और पिछले तीन कार्यकाल से देवकी नंदन के लिए देश के पीएम की लंबे समय से सहयोगी कर रही हैं।

देवकी नंदन के रूप में तिग्मांशु धूलिया

Tigmanshu Dhulia
Tigmanshu Dhulia

देवकी नंदन के रूप में दमदार अभिनेता तिग्मांशु धूलिया हैं, जो लगातार तीसरी बार प्रधान मंत्री पद को सुशोभित करने वाले हैं। देवकी का अपने बेटे समर के साथ एक अलग रिश्ता है और यह रिश्ता उस वक़्त बिगड़ जाता है जब वह समर की राजनीतिक तरक़्क़ी को सपोर्ट नहीं करते है।

शिवा शेखर के रूप में जीशान अयूब

Jashin Ayub
Jashin Ayub

काल्पनिक राजनीतिक ड्रामा में घटनाओं की बड़ी योजना के समानांतर कहानी में, जीशान अय्यूब का किरदार एक ऐसे व्यक्ति का है जो पुस्तक में भी देखने को मिलता है। एक महान स्पीकर, मानवतावादी और करिश्माई व्यक्ति, शिवा एक छात्र है जो राजनीति विज्ञान में मास्टर्स कर रहा है।

जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ती है, शिवा को अहसाह होता है की वो जिस तरह से इस दुनिया को देखता है, वैसा नहीं होता ना ही उतना सुंदर है जितना कि यह बाहर से दिखता है – न तो प्यार, न ही उनकी जीत।

सना मीर की भूमिका में कृतिका कामरा

Kritika Kmara
Kritika Kmara

कृतिका कामरा का किरदार सना कश्मीर से है और वह शिवा (जीशान अयूब) के साथ राजनीति विज्ञान में मास्टर्स कर रही हैं। एक जटिल किरदार, उनका निजी जीवन उन रहस्यों से भरा हुआ है जो उसे अपने स्वयं के आदर्शों के खिलाफ जाने के लिए मजबूर करता है और उसे अपने प्यार करने वाले लोगों की ज़िंदगी को बर्बाद करने के अपराध के भंवर में फेंक देता है।

 

गुरपाल चौहान के रूप में सुनील ग्रोवर

Sunil Grover
Sunil Grover

इस अवतार में पहले कभी नहीं देखे गए, गुरपाल की भूमिका में सुनील ग्रोवर चालाक और निर्मम हैं। उनका किरदार एक गुप्त व्यक्ति का है जो अपनी सच्ची भावनाओं को प्रकट नहीं करता है। समर (सैफ अली खान) का सबसे भरोसेमंद व्यक्ति, गुरपाल ने समर को स्थापित करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। वह जितना दिखता नहीं उससे कई ज्यादा खतरनाक है।

मैथिली की भूमिका में गौहर खान

Gauhar Khan
Gauhar Khan

मॉडल से अभिनेत्री बनी गौहर खान इस आगामी श्रृंखला में सभी को आश्चर्यचकित करने के किये तैयार है! अनुराधा (डिंपल कपाड़िया) की सेक्रेटरी की भूमिका निभा रही मैथिली के रूप में गौहर उनकी करीबी सहयोगी और विश्वासपात्र हैं। मैथिली अनुराधा के लिए वह है, जो गुरपाल समीर के लिए है।

प्रोफेसर जिगर संपत के रूप में डीनो मोरिया

dino-morea
dino-morea

 

 

विश्वविद्यालय में राजनीति विज्ञान के प्रोफेसर, जिगर के रूप में अभिनेता डीनो मोरिया; राजनीति और छात्र राजनीति को एक साथ लाने की दिशा में बहुत कुछ करते है। वह चुंबकीय और बुद्धिमान शख्शियत है। उन्होंने एक साधारण जीवन जिया है। उनके पुराने दोस्तों ने सत्ता की सीढ़ी को ऊपर उठाया है, लेकिन उन्होंने उसे कभी भी ईर्ष्या या सत्ता की भूख नहीं लगने दी।

आयशा प्रताप सिंह के रूप में सारा जेन डायस

Sarah Jane Dias
Sarah Jane Dias

सारा जेन डायस राजनीति के इस खेल में सैफ अली खान के साथ एक अहम किरदार निभा रही हैं। आयशा समर की पत्नी है और पार्टनर-इन-क्राइम भी है। वह आकर्षक, स्मार्ट और अपने राजनेता पति की तुलना में अधिक मैनिपुलेटिव है, जो देश के सबसे शक्तिशाली व्यक्तियों में से एक है।

गोपाल दास के रूप में कुमुद मिश्रा

Kumud Mishra
Kumud Mishra

देवकी (तिग्मांशु धूलिया) की निकटतम राजनीतिक सहयोगी; गोपाल दास मुंशी और देवकी नंदन का जुड़ाव छात्र अशांति के दिनों से है, जिसने उनके राजनीतिक दल को अस्तित्व में लाया है। एक ही विचारधारा से तालुख रखने वाले, उनका रिश्ता अद्वितीय है। वह कभी पीएम नहीं रहे हैं, लेकिन उनमें से तीन को पद से हटाने के पीछे का कारण रहे है।

कैलाश कुमार के रूप में अनूप सोनी

Anup Soni
Anup Soni

अनूप सोनी यहाँ कैलाश के रूप में आकर्षण के लिए तैयार हैं; जो मध्य प्रदेश का एक पढ़ा-लिखा राजनीतिज्ञ है। गोपाल दास (कुमुद मिश्रा) के करीबी सहयोगी, कैलाश अधिकांश जन लोक दल (जेएलडी) के राजनेताओं की तुलना में अधिक प्रगतिशील हैं, जो उन्हें सत्ता और रोष के इस नाटक में अधिक खतरनाक बनाता है।

प्रो संध्या निगम के रूप में संध्या मृदुल

Sandhya Mridul
Sandhya Mridul

संध्या एक स्व-निर्मित महिला और विश्वविद्यालय में एक प्रसिद्ध प्रोफेसर हैं जहां शिव, सना और अन्य पढ़ाई कर रहे हैं। वह अपने पति जिगर (डिनो मोरिया) के साथ तलाक की कार्यवाही से गुजर रही है और वर्तमान में जेएलडी के एक वरिष्ठ राजनेता के साथ डेटिंग कर रही है।

अदिति मिश्रा के रूप में शोनाली नागरानी

Sonali Nagrani
Sonali Nagrani

अदिति देश की पहली महिला फाइटर पायलट हैं और उसके लिए काफी प्रसिद्ध हैं। वह मीडिया के साथ-साथ तांडव की दुनिया में सोशल मीडिया पर भी लोकप्रिय हैं। स्मार्ट, कैनी, और तेज, अदिति समर (सैफ) के करीब है।

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की राजधानी शहर में स्थापित, तांडव (Tandav) में दर्शकों को सत्ता के बंद, अराजक गलियारों के अंदर ले जाया जाएगा। इस शो में मैनीपुलेशन, चक्रों के साथ-साथ सत्ता के पाने के लालच में किसी भी सीमा को पार करने की इच्छा रखने वाले व्यक्तियों के काले रहस्यों को उजागर किया जाएगा।

यह सीरीज 15 जनवरी 2021 से भारत के प्राइम सदस्यों और 240 से अधिक देश के अन्य क्षेत्रों में उपलब्ध होगी।