spot_img

कांग्रेस के मेरा धान मेरा अभिमान कैंपेन पर रमन का तंज़ “रुला-रुला कर” कर रहे खरीदी

HomeCHHATTISGARHकांग्रेस के मेरा धान मेरा अभिमान कैंपेन पर रमन का तंज़ "रुला-रुला...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा “मेरा धान मेरा अभिमान” कैंपेंन सोशल मीडिया के माध्यम से चलाया जा रहा है। इस कैंपेन पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने निशाना साधा है।

रमन ने कहा कि “कांग्रेस सरकार किसानों को रुला-रुला कर धान खरीद रही है, किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। सरकार ने देर से धान खरीदी शुरू की, रकबा कम कर दिया, अब बारदाने लेकर आने बोल रहे हैं, पेमेंट नहीं हो रहा है। किसान सब देख रहें हैं, वो कुछ भूलेंगे नहीं।”

रमन ने कहा कि “धान पर अभिमान होना चाहिए। धान हमारा गौरव है। ये अभिमान तब होता जब किसानों को दिक्कत नहीं होती। जब बिना समस्या के धान खरीदी होती। जब धान का भुगतान तुरंत होता मगर ऐसा कुछ भी नहीं।”

भैयाजी ये भी देखे : Makar Sankranti 2021 : संक्रांति स्नान, खिचड़ी और दान का होता है खास महत्त्व

इधर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भी कांग्रेस के मेरा धान मेरा अभिमान कैंपेन में हिस्सा लिया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “किसानों ने हमारी सरकार की नीतियों पर भरोसा किया है।”

मरकाम ने कहा कि “प्रदेश में 21 लाख से ज्यादा किसानों ने धान खरीदी के लिए पंजीकरण कराया जो भाजपा की 15 सालों की सरकार में 15 लाख से कम थे। राजीव गांधी किसान न्याय योजना किसानों के प्रति हमारे दायित्वबोध से निकली योजना है।”

कांग्रेस के इस कैंपेन में युवाओं ने भी बड़ी सख्या में अपनी हिस्सेदारी निभाई है। युवाओं के मुताबिक “मोदी सरकार किसान विरोधी सरकार है क्योकि इन्होंने 60 लाख मेट्रिक टन धान खरीदी का वादा करके अब सिर्फ 24 लाख मेट्रिक टन धान खरीदने की बात कह रही है। स्पष्ट है मोदी सरकार अपने वादों से मुकर कर प्रदेश के लाखों किसानों के भरोसे को तोड़ने का प्रयास कर रही।”