spot_img

ट्रैक्टर मार्च निकाल कर किसान कर रहे 26 जनवरी परेड की तैयारी, प्रशासन हुई मुस्तैद

HomeNATIONALCOUNTRYट्रैक्टर मार्च निकाल कर किसान कर रहे 26 जनवरी परेड की तैयारी,...

दिल्ली / कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार 45 दिन से किसान आंदोलन जारी है। इस बीच अपना विरोध प्रदर्शन करने कृषको ने एक रणनीति बनाई है जिसके तहत आज वे ट्रैक्टर मार्च कर सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने वाले है। बता दे कि किसान आज पूर्वी और पश्चिमी पेरीफेरल एक्सप्रेसवे समेत दिल्ली की चार बॉर्डर पर ट्रैक्टर रैली निकालेंगे।

भैयाजी ये भी देखे –Pranab Mukherjee बायोग्राफी में ममता और मोदी की तारीफ में बांधे…

इस दौरान बुराड़ी के निरंकारी समागम ग्राउंड में किसानों के विरोध-प्रदर्शन में बैठे फरीदकोट (पंजाब)के ज़िला प्रधान बिंदर सिंह गोले वाला ने बताया,”आज 11 बजे हम अपना ट्रैक्टर मार्च शुरू करेंगे। हम यहां से टिकरी बॉर्डर तक जाएंगे। हमारा ये मार्च 26 जनवरी के लिए तैयारी है।”

वहीं किसानो के टैक्टर मार्च को देखते हुए हरियाणा के नूंह में किसानों के ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए कुंडली-मानेसर-पलवल टोल प्लाज़ा (KMP) पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सब इंसपेक्टर ने बताया, “प्रशासन ने पूरा प्रबंध किया है। किसान रैली का कोई भी ट्रैक्टर KMP पर नहीं चढ़ने दिया जाएगा, टोल पर ही रोक लिया जाएगा।

भैयाजी ये भी देखे –बाइडेन को मिला जीत का सर्टिफिकेट, ट्रंप का ट्विटर 12 घंटों…

वही किसानो ने गाज़ीपुर बॉर्डर पर ट्रैक्टर रैली शुरू की कर दी है। इस बीच गाज़ीपुर बॉर्डर से भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि ट्रैक्टर रैली 26 जनवरी की तैयारी है। हमारा रूट यहां से डासना है उसके बाद अलीगढ़ रोड पर हम रुकेंगे वहां लंगर होगा फिर वहां से हम वापस आएंगे और नोएडा वाले ट्रैक्टर पलवल तक जाएंगे।हम सरकार को समझाने के लिए ये कर रहे है।