spot_img

NIA की छापामारी, अलकायदा के 9 आतंकी गिरफ्तार

HomeNATIONALCOUNTRYNIA की छापामारी, अलकायदा के 9 आतंकी गिरफ्तार

दिल्ली /NIA ने आज सुबह पश्चिम बंगाल और केरल के एर्नाकुलम इलाके छापामार कार्रवाई करते हुए 9 आतंकी को गिरफ्तार किया है। मिली जानकरी अनुसार ये आतंकी अंतराष्ट्रीय गिरोह अलकायदा के लिए काम करते थे। इस कार्यवाही के तहत एनआईए को पश्चिम बंगाल के 6 और केरल के 3 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।इन आतंकी के पास से कई डिजिटल मशीन ,विदेशी हथियार के साथ देशी हथियार और जिहादी किताब ,विस्फोटक सामग्री बनाने के सामान के साथ कई आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है।

एनआईए ने बताया कि शुरुआती जांच से पता चला है कि इन लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से अल-कायदा आतंकवादियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था. साथ ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित कई स्थानों पर हमले करने के लिए तैयार किया जा रहा था। और इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए मॉड्यूल सक्रिय रूप से धन जुटाने में लगा था और हथियार तथा गोलाबारूद खरीदने के लिए गैंग के कुछ सदस्य दिल्ली जाने की योजना बना रहे थे।
भैयाजी ये भी पढ़े –सोने चांदी के भाव में आई बढ़ोतरी, सरफा बाजार में फिर दिखी रौनक

बता दे कि नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने शनिवार सुबह मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम इलाके में बड़ी छापेमारी की जिस दौरान पाकिस्तान आंतकी संगठन अलकायदा से जुड़े 9 आतंकियों को गिरफ्तार किया गयाहै। बताया जा रहा है कि एनआईए को उपरोक्त दोनों इलाके में अलकायदा के गिरोह के बारे में ख़ुफ़िया जानकारी मिली थी जिसके बाद आज तड़के छापामार कार्रवाई की गई।