spot_img

साल 2020 में इन सेलेब्रिटीज़ ने कहा अलविदा, ऐसा रहा फ़िल्मी सफ़र…

HomeENTERTAINMENTसाल 2020 में इन सेलेब्रिटीज़ ने कहा अलविदा, ऐसा रहा फ़िल्मी सफ़र...

Bollywood / साल 2020 हमारे लिए तो मुसीबतो का मनो पहाड़ लाया हो,एक ओर जहा पूरी दुनिया महामारी को झेल रही है,दूसरी ओर हमारे चहेते,फेमस और सुपरस्टार (Bollywood Actors) ने दुनिया को समय से पहले ही अलविदा कह दिया।

आज हम बात करेंगे हमारे उन सेलेब्रिटीज़ (Bollywood Actors) की जिनका हमको छोड़ के जाना काफी दुखद्पूर्ण रहा, जिनके मृत्यु से न केवल बॉलीवुड बल्कि पूरा भारत शोक व्यक्त किया। इन्होने न केवल खुद एक मुकाम हासिल किया बल्कि उनकी जिंदगी दूसरे कलाकारों के लिए प्रेरणादायक भी है ।

भैयाजी ये भी पढ़े-Viral Video : हार्टअटैक के बाद रेमो डिसूजा का रोमांटिक डांस हुआ वायरल ,देखिये

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत यह बॉलीवुड (Bollywood Actors) के वो सितारे थे जिन्होंने नेपोटिस्म से ऊपर उठकर अपना एक फेम पूरी दुनिया के सामने लाया, इनका किरदार काफी लोगो को मनमोहित करता था, इन्होने बॉलीवुड की दुनिया में अपने दम परखुद को खड़ा किया, और अपने एक्टिंग जलवा दिखाया।

आपको बता दे सुशांत सिंह ने अपने बांद्रा के निवास में 14 जून को अपने आप को फांसी लगा ली, जिससे 34 वर्ष की उम्र में उनकी मृत्यु हो गई।  इनकी इस घटना ने बॉलीवुड के साथ साथ पुरे देश को झकझोर कर रख दिया।

इर्र्फान खान

बॉलीवुड के एक्टिंग के (Bollywood Actors) बादशाह जिनके किरदार ने लोगो को हसाया,मनोरंजन किया, जो न केवल बॉलीवुड में बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी पकड़ बनाए हुए थे। हम सबके चहिते इर्र्फान खान जो एक अच्छे एक्टर ही बल्कि असल जिंदगी में भी सादगी से अपना जीवन जीते थे।

एक टीवी इंटरव्यू में इर्र्फान खान ने अपने बारे में बताया था कि बचपन में उनके पास जुरासिक पार्क मूवी देखने के पैसे नहीं थे, पर आज वही इर्र्फान खान जुरासिक वर्ल्ड में मुख्य किरदार का रोल अदा किया। इनकी कठिन परिश्रम और लगन ने इनको एक अच्छे प्रेरणादायक भी बनाया।

ज्ञात हो इर्र्फान खान काफी लम्बे समय से कोलोन नामक बीमारी से जूझ रहे थे, पर वो इस बीमारी से लड़ नहीं पाए और 29 अप्रैल को मुंबई में उनकी डेथ हो गई।

ऋषि कपूर

बॉलीवुड में चिंटू के नाम से फेमस सुपरस्टार ऋषि कपूर एक जिंदादिल अभिनेता थे। यह बॉलीवुड के साथ साथ रियल लाइफ में भी पॉजिटिव रोल करने वाले व्यक्ति थे। इन्होने अपने किरदार से लोगो का मनोरंजन किया हसाया, रुलाया, गुदगुदाया और अपनी एक अच्छी छाप लोगो के मन छोड़ गए।

ऋषि कपूर ल्यूकेमिया से लड़ाई लड़ते लड़ते 30 अप्रैल को 67 साल की उम्र में हम सबको अलविदा कह कर चल दिए।

SP बालसुब्रमण्यम

SP बालसुब्रमण्यम जो एक बहुभाषीय सिंगर थे इन्होने 74 वर्ष की उम्र में 25 सितम्बर को अपनी अंतिम साँस ली।

SP बालासुब्रमण्यम छह बार नेशनल अवार्ड जितने वाले सिंगर थे। उनका स्वास्थ्य 5 अगस्त से ख़राब था था,फिर 25 सितम्बर को उनकी स्थिति नाज़ुक हुई और उनकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई।

SP बालासुब्रमण्यम को SPB के नाम से भी जानते थे, वह एक दो नहीं बल्कि पुरे 16 भाषाओ में गीत गाते थे, उन्होंने अपने जीवन के महज पांच सालो में 40,000 से भी अधिक गाने रिकॉर्ड किये।

सरोज खान

तीन बार नेशनल अवार्ड जितने वाली अनुभवी कोरियोग्राफर सरोज खान की 3 जुलाई को दिल की धड़कन रुकने से मौत हो गई। वह 71 साल की थी।

आपको बता दे सरोज खान फिल्म इंडस्ट्री में, बचपन में ही शामिल हो गई थी, जिन्होंने नजराना में छोटी श्यामा की भूमिका निभाई थी। फिर 1950 में वह एक बैकग्राउंड डांसर बन गई। फिर अपने डांस का जलवा दिखाते हुए वह एक सहायक कोरियोग्राफर बनी,जिसके बाद उन्हें पहला ब्रेक गीता मेरा नाम 1974 में मिला । 1987 की फिल्म मिस्टर इंडिया के हवा हवाई गाने से वह एक फेमस कोरियोग्राफर के रूप में उभरी। 

जगदीप

इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के फेमस एक्टर जगदीप, जो बेस्ट एक्टर के साथ साथ एक एक कॉमेडियन भी थे, इन्होने अपने अलग अलग किरदार से लोगो को काफी प्रभावित किया, और अपने कॉमेडी से लोगो को गुदगुदाया भी।

आपको बता दे जगदीप, जो लाखो लोगो के दिलो में घर कर गए थे,उन्होंने 9 जुलाई को 81 वर्ष की उम्र में हम सबको अलविदा कह कर चल दिए।

आसिफ बसरा

बॉलीवुड अभिनेता आसिफ बसरा को 12 नवंबर को उत्तरी पहाड़ी शहर धर्मशाला के एक प्राइवेट काम्प्लेक्स में मृत पाया गया था। पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा आसिफ बसरा काम्प्लेक्स में लटके हुए थे ।

उनकी इस घटना का अभी तक कोई पुख्ता सबुत नहीं मिल पाया है, हिमाचल प्रदेश पुलिस मामले की जांच कर रही है।