spot_img

विधानसभा : बृजमोहन ने उठाया “न्यू ईयर पार्टी” का मुद्दा, नाइट कर्फ़्यू की रखी मांग…

HomeCHHATTISGARHविधानसभा : बृजमोहन ने उठाया "न्यू ईयर पार्टी" का मुद्दा, नाइट कर्फ़्यू...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र में न्यू ईयर पार्टी (New year party) का मामला उठा है। वहीं विपक्ष ने प्रदेश में नाइट कर्फ्यू की भी मांग उठाई है। सदन की कार्यवाही के दौरान वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने इस मुद्दे को उठाया।

भैयाजी ये भी देखे : न्यू ईयर पार्टी पर कोरोना ग्रहण…गाइड लाईन के इंतज़ार में प्रशासन और आयोजक…

उन्होंने कहा कि रायपुर समेत प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाने की जरुरत है। कोरोना के बदले स्वरूप और बढ़ते संक्रमण के खतरे पर उन्होंने सरकार का से मांग रखी है।

उन्होंने सदन में चर्चा के दौरान कहा कि रायपुर शहर के भीतर ही क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी (New year party) के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटते है। इन आयोजनों में रोक लगाने की बात उन्होंने कहीं है।

प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर चर्चा के दौरान विधायक शिवरतन शर्मा ने भी बृजमोहन की मांग का समर्थन किया। शर्मा ने कहा कि प्रदेश में एक्टिव केस के मामले में ज़्यादा है।

कोरोना के एक्टिव मरीज़ों की संख्या के मामलें में छत्तीसगढ़ देश के 5 वें पायदान पर है। इस लिहाज़ से सावधानी बरतने की जरुरत है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में भी कोरोना संक्रमण की रोकथाम को देखते बाहर से आने वाले यात्रियों को क्वारेंटाइन रहने के आदेश कल ही सरकार की तरफ से ज़ारी किए गए है।

भैयाजी ये भी देखे : Corona virus 2.0 : छत्तीसगढ़ में भी अब रहना होगा क्वारेंटाइन, आदेश ज़ारी…

कोरोना (Corona virus 2.0) का संक्रमण न बढ़े इस लिहाज़ से सरकार की तरफ से ये कदम उठाया गया है। ज़ारी आदेश के मुताबिक अर्न्तराष्ट्रीय उड़ानों के माध्यम से “यूनाईटेड किंगडम(UK)” से छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों को 14 दिनों का क्वारेंटाइन करना अनिवार्य होगा।