spot_img

भूपेश सरकार के दो साल : औद्योगिक इकाईयों में 15 हज़ार करोड़ का निवेश…

HomeINTERNATIONALBUSINESSभूपेश सरकार के दो साल : औद्योगिक इकाईयों में 15 हज़ार करोड़...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस वाली “भूपेश सरकार” (Bhupesh Government) के दो साल पुरे हो गए है। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने सभी का आभार जताया है, साथ ही अपने कार्यकाल की उपलब्धियां भी बताई हुई।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : गृहमंत्री के घर धरना देने जा रहे विधायक गिरफ़्तार…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इन दो सालों में औद्योगिक इकाईयों में 15 हजार करोड़ रूपए का पूंजी निवेश होने की बात कहीं है। उन्होंने कहा कि “हम प्राथमिक क्षेत्र के साथ उद्योग, व्यापार जगत को भी सही दिशा में ले जाने में सफल हुए हैं।

निश्चित तौर पर कृषि, वनोपज, परम्परागत रोजगार, हस्तशिल्प आदि पर आश्रित प्रदेशवासियों पर सबसे पहले और सबसे ज्यादा ध्यान देने की जरूरत थी और है।”

सीएम भूपेश ने आगे कहा कि “हमने छत्तीसगढ़ को ठोस अर्थव्यवस्था का गढ़ बनाने में हर क्षेत्र की-हर संभव भागीदारी सुनिश्चित करने की नीति अपनाई है। हम उद्योग और व्यापार में लगे लोगों को भी पूरा सम्मान देते रहेंगे और व्यापक खुलेपन के वातावरण में काम करेंगे।”

Bhupesh Government में खुले 887 उद्योग

“भूपेश सरकार” (Bhupesh Government) के दो साल पुरे होने पर सीएम बघेल ने औद्योगिक क्षेत्रों से जुड़े कुछ आंकड़े ज़ारी किए है। उन्होंने बताया कि “विगत दो सालों में 887 औद्योगिक इकाइयों की स्थापना, 15 हजार करोड़ रूपए का पूंजी निवेश हुई है। वहीं 15 हजार 400 लोगों को इन उद्योगों में रोजगार मिला है जो प्रदेश के लिए उत्साहजनक है।

भूपेश नए कहा कि “मनरेगा में 25 लाख से अधिक लोगों को हर रोज काम देने का उदाहरण है, बेरोजगारी दर 22 प्रतिशत से घटाकर 2 प्रतिशत तक लाने का उदाहरण भी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : RunWithChhattisgarh : सीएम भूपेश, DGP और CS समेत छत्तीसगढ़ ने लगाई दौड़

हम चाहेंगे कि हमारी नई औद्योगिक नीति से आदिवासी अंचलों में भी तेजी से उद्योग लगे और क्षेत्रीय विकास का मार्ग प्रशस्त हो, वहीं रोजगार के नए-नए अवसर बने।” ये सारी बातें उन्होंने अपने रेडियों वार्ता “लोकवाणी” के दौरान कही।