spot_img

BHAIYAJI SPECIAL: मुख्य सचिव की विदाई के साथ प्रशासनिक फेरबदल की तैयारी में भूपेश सरकार!

HomeCHHATTISGARHBHAIYAJI SPECIAL: मुख्य सचिव की विदाई के साथ प्रशासनिक फेरबदल की तैयारी...

रायपुर। 30 नवंबर को रिटायर हो रहे मुख्य सचिव आरपी मंडल (PRAMOTION) 28 नवंबर को बतौर चीफ सेकेट्री अपनी अंतिम बैठक लेंगे। इस बैठक में वे भूपेश सरकार के एजेंडों पर चर्चा करेंगे और अधिकारियों को दिशा-निर्देश देंगे। बैठक खत्म होने के बाद उन्हें विभागीय अधिकारियों द्वारा विदाई दी जाएगी।

भैयाजी ये भी पढ़े – BHAIYAJI SPECIAL: 30 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे मुख्य सचिव की जल्द शुरू हो सकती है दूसरी पारी, कार्यप्रणाली और अनुभव को देखते हुए बनाए जा सकते है चेयरमैन

महकमें में बदलाव की चर्चा

मुख्य सचिव के रिटायर होते ही महकमें में बदलाव (PRAMOTION) होने की चर्चा तेजी से है। विभागीय जानकारों की मानें तो आधा दर्जन से ज्यादा आईएएस अधिकारियों के प्रभार पर बदलाव किया जा सकता है।

भैयाजी ये भी पढ़े- सब्जी के दाम पूछने उतरे मंत्री डहरिया, पूछा कइसे किलो भाटा अउ पताल, जानिए

16 साल की सेवा पूरी करने वाले आईएएस सचिव और 12 साल की सेवा पूरा करने वाले आईएएस विशेष सचिव बनाए जा सकते है। हाल ही में राज्य सरकार ने 9 साल की सेवा पूर्ण करने वाले 2012 बैच के आईएएस अधिकारियों को उप सचिव से संयुक्त सचिव प्रमोट किया है।

भैयाजी ये भी पढ़े – बिकरू कांड: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के परिजनों को होगी गिरफ्तारी!

PRAMOTION पर इन अफसरों को मिल सकती है जगह

महकमे पर यह चर्चा है कि प्रदेश के इन आईएएस (PRAMOTION) अधिकारियों में मुकेश कुमार, आर संगीता, रजत कुमार, राजेश सुकुमार टोप्पो और एस प्रकाश सचिव प्रमोट हो सकते हैं। 12 साल की सेवा पूर्ण करने वाले आईएएस अधिकारियों में 2008 बैच से भीम सिंह, राजेश राणा, नीरज कुमार बंसोड़, शिखा राजपूत तथा 2009 बैच से किऱण कौशल, अवनीश शरण, प्रियंका शुक्ला, समीर विश्नोई और सौरभ कुमार विशेष सचिव प्रमोट किए जा सकते हैं। मुख्यमंत्री सचिवालय ने इन कयासों पर किसी भी तरह की मोहर नहीं लगाई है।

भैयाजी ये भी पढ़े- Farmer करेंगे कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन, निष्प्रभाव करने की मांग