spot_img

ICC टेस्ट रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह को मिला बूम…चौथे नंबर पर हुए काबिज़

HomeSPORTSICC टेस्ट रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह को मिला बूम...चौथे नंबर पर हुए...

मुंबई। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ICC टेस्ट रैंकिंग में बड़ी छलांग मारी हैं। बुमराह ने छह स्थानों की छलांग लगाकर दुनिया के चौथे नंबर के गेंदबाज बन गए है। उन्होंने बेंगलुरु में श्रीलंका के खिलाफ घर में अपना पहला टेस्ट पांच विकेट लेने सहित आठ विकेट लिए थे।

भैयाजी ये भी देखे : ऐक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने इंस्टा में लिखा…,आपके साथ मेरी दुनिया बहुत बेहतर है…

28 वर्षीय तेज गेंदबाज ने तालिका में पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी, न्यूजीलैंड के काइल जेमीसन और टिम साउदी, इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन, दक्षिण अफ्रीका में जन्मे कीवी क्रिकेटर नील वैगनर और ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को पीछे छोड़ दिया।

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक पायदान ऊपर चढ़कर हमवतन रविंद्र जडेजा को हटाकर 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि श्रीलंका के लसिथ एम्बुलडेनिया और प्रवीण जयविक्रमा पांच-पांच पायदान के फायदे के साथ क्रमश: 32वें और 45वें स्थान पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान पैट कमिंस, भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने शीर्ष तीन स्थानों को बरकरार रखा है।

ICC टेस्ट रैंकिंग में लुढ़के विराट

ICC टेस्ट रैंकिंग में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों में पांचवें से नौवें स्थान पर खिसक गए हैं। श्रीलंका के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने भी ताजा टेस्ट रैंकिंग में महत्वपूर्ण बढ़त बनाकर नंबर 3 पर पहुंच गए। इसके साथ ही भारत के श्रेयस अय्यर ने बड़ी छलांग लगाते हुए क्रमश: 22वें और 40वें स्थान की बढ़त के साथ 22वें और 37वें स्थान पर पहुंच गए।

भैयाजी ये भी देखे : टीवी एक्ट्रेस संजीदा शेख ने शेयर बेहद बोल्ड तस्वीर…फैंस बोले “सुपर हॉट…”

ऑलराउंडरों की तालिका में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर ने रवींद्र जडेजा की जगह शीर्ष स्थान हासिल किया है, जो इस महीने की शुरुआत में मोहाली टेस्ट में नाबाद 175 और नौ विकेट के बाद नंबर 1 पर पहुंच गए थे। अश्विन, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स शीर्ष पांच ऑलराउंडरों में शामिल हैं।