spot_img

CM बघेल के निर्णय राज्य की तरक्की में मील का पत्थर होंगे साबित: वोरा

HomeCHHATTISGARHCM बघेल के निर्णय राज्य की तरक्की में मील का पत्थर होंगे...

रायपुर। स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के चेयरमेन वरिष्ठ विधायक अरुण वोरा (ARUN VORA) ने सीएम भूपेश बघेल के निर्णय और कार्यप्रणाली की सराहना की है। कांग्रेस विधायक वोरा ने कहा, कि जब से सीएम बघेल ने सत्ता की बागडोर सम्हाली है, तब से सर्वहारा वर्ग के साथ किसान हित में निर्णय लिए जा रहे है।

विधायक वोरा ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जब से सत्ता की बाडोर संभाली हैए तब से सवज़्हारा वगज़् के साथ.साथ किसानों के हित में निरंतर फैसले किये जा रहे हैं। किसानों की कर्ज माफी, समर्थन मूल्य पर धान खरीदने का फैसला, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना ऐसी योजनाएं हैं जिसके कारण किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो रही हैं।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : गोबरा-नवापारा समेत कुल 10 स्थानों में खुलेंगे कॉलेज, मिली…

किसानों की आर्थिक स्थिति में हो रहा सुधार

MLA वोरा (ARUN VORA) ने सेलूद में हुए सहकारिता सम्मेलन में कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजनाए गोधन न्याय योजना जैसी योजनाओं से ग्रामीण क्षेत्रों के रहवासियों की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है। पिछले साल भूपेश सरकार ने फसल पैदा करने वाले किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत 9 हजार रुपए प्रति एकड़ की दर से राशि देने का फैसला किया था। हाल ही में मुख्यमंत्री ने भूपेश बघेल ने एक और बड़ा फैसला किया है जिसके तहत बारिश न होने से फसल बर्बाद होने पर भी किसानों को इसी दर पर राशि मिलेगी। इस फैसले से अकाल जैसी स्थिति का सामना करने वाले किसानों को बड़ी राहत मिलेगी।

महिलाओं की आमदनी बढ़ी

MLA वोरा (ARUN VORA) ने कहा कि गोधन न्याय योजना से लाखों ग्रामीणों को जिसमें किसान और पशुपालक शामिल हैं। उन्हें फायदा हुआ है। गोबर खरीदकर वर्मी कम्पोस्ट बनाने की योजना से किसानों को सस्ती दर पर खाद मिल रही है, वहीं पैदा होने वाले अनाज में रासायनिक खाद का असर कम होगा जिससे लोगों की सेहत को फायदा होगा। गोबर से खाद बनाने के साथ ही दीये, गो काष्ठ आदि तैयार करने से स्वसहायता समूह से जुड़ी हजारों महिलाओं को आमदनी का नया जरिया मिला है। उनकी आय बढ़ी है।