spot_img

बलिराम कश्यप मेडिकल कॉलेज के पांच छात्र कोरोना संक्रमित, 50 छात्रों के लिए सैंपल

HomeCHHATTISGARHBASTARबलिराम कश्यप मेडिकल कॉलेज के पांच छात्र कोरोना संक्रमित, 50 छात्रों के...

जगदलपुर। बस्तर संभाग से कोरोना को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। बस्तर जिले के मुख्यालय जगदलपुर बलिराम कश्यप मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई करने वाले पांच छात्र एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इसके बाद से पुरे कॉलेज और हॉस्टल में हड़कंप मचा हुआ है।

भैयाजी ये भी देखे : सीएम भूपेश बोले, नवा छत्तीसगढ़ के निर्माण में युवाओं की महत्वपूर्ण…

जानकारी के मुताबिक जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में MBBS फर्स्ट ईयर की पढ़ाई करने वाले चार छात्र और एक छात्रा की तबियत बीते कुछ दिनों से खराब थी। जिसके बाद इन सभी का कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें इन सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

पांच छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कॉलेज प्रबंधन ने तक़रीबन 50 छात्रों के कोरोना जाँच के लिए सैंपल लिए है। ये सभी हॉस्टल के रहने वाले बताए जा रहे है। हालाँकि इन सभी पचास छात्रों की रिपोर्ट निगेटिव आई, जिसके बाद प्रबंधन ने राहत की साँस ली है।

इधर कोरोना संक्रमित छात्र-छात्राओं को कोविड वार्ड में शिफ्ट किया गया। जहाँ उनका ईलाज किया जा रहा है। साथ ही कई छात्रों को जो उनसे सीधे संपर्क में आए थे उन्हें एहतियात के तौर पर क्वारेंटाइन किया गया है। बहरहाल कॉलेज प्रबंधन ने मामलें में स्थिति नियन्त्र में होने की बात कहीं है।

कोरोना के सर्वाधिक मरीज़

गौरतलब है कि बस्तर जिले में अब तक 20778 कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिसमें 20410 मरीज स्वस्थ हो चुके है।

भैयाजी ये भी देखे : चॉकलेट फैक्ट्री पर निगम ने ठोका 10 हज़ार का जुर्माना, जला…

वहीं पिछले 24 घंटे में 15 मरीज बस्तर से सामने आए हैं, जो पुरे प्रदेश में सर्वाधिक आंकड़ा रहा है। जिले में फिलहाल कोरोना के सक्रिय मरीज़ों की संख्या 180 है, वही अब तक बस्तर जिले में कोरोना से 188 लोगो की जान गई है।