spot_img

Corona New Strain : स्वास्थ मंत्री सिंहदेव ने केंद्र से मांगी जानकारी, तैयारी पर बोले…

HomeCHHATTISGARHCorona New Strain : स्वास्थ मंत्री सिंहदेव ने केंद्र से मांगी जानकारी,...

रायपुर। भारत में भी कोरोना वायरस नए स्ट्रेन (Corona New Strain) के मरीज़ों की पहचान के बाद हड़कंप मचा हुआ है। इधर छत्तीसगढ़ में ब्रिटेन से पहुंचे यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद फिलहाल नए स्ट्रेन की रिपोर्ट का इंतज़ार किया जा रहा है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Corona Update : दुनियाभर में 8 करोड़ से ज़्यादा संक्रमित, भारत में 1 करोड़ से ज़्यादा…

कोरोना के नए स्ट्रेन वाले मरीजों के लिए छत्तीसगढ़ की तैयारियों पर स्वास्थ्य मंत्री ने एक बड़ा बयान दिया है। स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने कहा है कि “ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर उन्हें रायपुर एम्स में शिफ्ट किया जाएगा।

सिंहदेव ने कहा है कि “एम्स में इसके लिए 350 बेड रिजर्व कर दिए गए है। यदि कोई व्यक्ति प्रदेश में कोरोना के नए स्ट्रेन (Corona New Strain) से संक्रमित पाया जाता है, तो उन्हें यही भर्ती कर इलाज किया जाएगा।”सिंहदेव ने बताया कि इसके लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायपुर से राज्य सरकार ने पूरी चर्चा कर व्यवस्था बनाई है।

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने यह भी कहा कि “केंद्र सरकार को यूके के साथ ही उससे लगे हुए अन्य देशों से भी आने वाले यात्रियों की सूचना राज्य सरकार के साथ साझा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उन लोगों को भी ट्रेस किया जा सकेगा, वही इस खतरे से निपटने में राज्य को बड़ी मदद मिलेगी।”

Corona new strain के 6 मरीज़ मिले

गौरतलब है कि भारत में भी कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मरीज मिले है। 6 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट यूके के वेरिएंट कोरोना वायरस वाली रिपोर्ट से मेल खा रही है। जिसकी जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी दी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : INDvsAUS 2nd Test : ऑस्ट्रेलिया से भारत का हिसाब बराबर, 8 विकेट से जीता मैच

इन सभी मरीजों को आइसोलेट कर इनका उपचार किया जा रहा है। ऐसे में इनकी संख्या ना बढ़े इसके लिए कारगर कदम सरकार द्वारा भी उठाए जा रहे है। इनके कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के बाद संपर्क में आए लोगों को भी आइसोलेट किया जा रहा है।