spot_img

वोरा के निधन के बाद भावुक हुए भूपेश, लिखा-“मैंने उनसे राजनीति का ककहरा सीखा”

HomeCHHATTISGARHवोरा के निधन के बाद भावुक हुए भूपेश, लिखा-"मैंने उनसे राजनीति का...

रायपुर। मोतीलाल वोरा के निधन की खबर के बाद ट्वीटर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है। मोदी ने लिखा “श्री मोतीलाल वोरा जी उन वरिष्ठतम कांग्रेसी नेताओं में से थे, जिनके पास दशकों तक राजकीय राजनीतिक करियर में व्यापक प्रशासनिक और संगठनात्मक अनुभव था। उनके निधन से दुखी हूँ। उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति संवेदना। ॐ शांति”

सीएम भूपेश ने लिखा “मैंने अपनी राजनीति का ककहरा जिन लोगों से सीखा उनमें बाबूजी एक थे। अविभाजित मध्यप्रदेश से लेकर छत्तीसगढ़ तक वे हम कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए एक पथ प्रदर्शक थे। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें और परिवार को इस कठिन समय में दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति:”

एक दूसरे ट्वीट में सीएम भूपेश ने लिखा ” बाबूजी श्री मोतीलाल वोरा जी का जाना न केवल छत्तीसगढ़ बल्कि पूरे कांग्रेस परिवार के लिए एक अभिभावक के चले जाने जैसा है। ज़मीनी स्तर से राजनीति शुरु करके राष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई और आजीवन एक समर्पित कांग्रेसी बने रहे। उनकी जगह कभी नहीं भरी जा सकेगी।”

इधर कांग्रेस के राहुल गांधी ने भी उन्हें ट्वीट कर अपनी श्रद्धांजलि दी है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीटर पर मोतीलाल वोरा (Motilal Vora) की एक तस्वीर साझा कर उन्होंने श्रद्धांजलि दी है। राहुल ने लिखा कि “वोरा जी एक सच्चे कांग्रेसी और अद्भुत इंसान थे। हम उन्हे बेहद याद करेंगे। उनके परिवार और दोस्तों के लिए मेरी संवेदना।”

छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने भी मोतीलाल वोरा के निधन पर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए है। महंत ने लिखा “मा० मोतीलाल वोरा (Motilal Vora) जी का निधन भारतीय राजनीति में एक अपूर्णीय क्षति है।

वह एक कुशल राजनेता होने के साथ ही एक सरल हृदय व्यक्ति थे।ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को इस दुख को सहन करने का साहस प्रदान करे।ॐ शांति”

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी है। सिंहदेव ने कहा कि “श्री मोतीलाल वोरा जी के दुखद निधन से कांग्रेस ने अपना एक सबसे समर्पित सिपाही खो दिया है। उनके निधन ने भारतीय राजनीति में एक शून्य छोड़ दिया है, जिसे कभी नहीं भरा जा सकता है। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। उनकी आत्मा को शांति मिले। ॐ शांति।”

प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने सपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए लिखा “कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं हम सभी के मार्गदर्शक श्री मोतीलाल वोरा (Motilal Vora) जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ।

उनका जाना कांग्रेस परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें एवं उनके परिजनों को इस दुःख से उबरने की शक्ति प्रदान करें।”

शिव ड़हरिया ने लिखा “हम सबके मार्गदर्शक बाबूजी श्री मोतीलाल वोरा जी का निधन पूरे कांग्रेस परिवार एवं देश के लिए अपूर्णीय क्षति है।वे छत्तीसगढ़ के लिए वास्तव में पिता तुल्य अभिभावक की तरह थे। ईश्वर उनको सद्गति प्रदान करे तथा परिजनों एवं कांग्रेस परिवार को इस दुःख को सहन करने की क्षमता प्रदान करे।”