spot_img

राशिफल (18 :9 :2020 ) : कैसा होगा आज का दिन आपका

HomeDHARMAराशिफल (18 :9 :2020 ) : कैसा होगा आज का दिन आपका

Aries (मेष)

घर-परिवार तथा संबंधियों के साथ आज अच्छा समय व्यतीत होगा। अपने संपर्क सूत्रों तथा मित्रों से मेल-मुलाकात लाभदायक रहेगी। कुछ समय से आप अपने व्यक्तित्व में और अधिक सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयत्न कर रहे हैं उससे आपको सामाजिक व पारिवारिक सराहना भी प्राप्त होगी।

Taurus (वृष)

आप अपनी प्रभावशाली तथा मीठी वाणी द्वारा अपने दूसरों पर अपना प्रभाव बना लेंगे। लोग आपके व्यक्तित्व से प्रभावित भी रहेंगे। घर में महत्वपूर्ण व्यक्ति के आगमन से किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श भी होगा।

Gemini (मिथुन)

आज आप धन संबंधी कुछ नई नीतियों की योजनाएं बनाएंगे। उसमें सफल भी रहेंगे इसलिए प्रयासरत रहें। पारिवारिक सुख सुविधाओं पर भी खर्च होगा। किसी नजदीकी मित्र के यहां धार्मिक समारोह में जाने का अवसर भी बनेगा।

Cancer (कर्क)

आज निवेश संबंधी गतिविधियों पर समय व्यतीत होगा। और काफी हद तक सफलता भी प्राप्त होगी। खर्चों की अधिकता रहेगी परंतु आय के साधन भी बने रहने से दिक्कत महसूस नहीं होगी।

Leo (सिंह) 

आज अचानक ही किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात होगी और आपके लिए बहुत अधिक फायदेमंद भी रहेगी। अगर कोई प्रॉपर्टी बेचने संबंधी योजना बन रही है तो उस पर ध्यान केंद्रित रखें। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के प्रति पूर्ण एकाग्र चित्त रहेंगे।

Virgo (कन्या)

कन्या राशि के लोग अपने कार्यों के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित रहंे। इस समय ग्रह स्थितिया आपके लिए उचित भाग्य का निर्माण कर रही हैं, इसलिए इनका भरपूर सदुपयोग करें। कोई पारिवारिक धार्मिक भोजन संबंधी योजना भी बनेगी।

Libra (तुला)

अधिकतर समय सामाजिक व राजनीतिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। संतान के कैरियर संबंधी समस्याओं को किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति की सहायता से सुलझाने में सफलता मिलेगी। घर के बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा।

Scorpio (वृश्चिक)

आप अपनी कार्य प्रणाली में कुछ परिवर्तन संबंधी योजनाओं को क्रियान्वित करेंगे। जिससे आपकी कार्य क्षमता और अधिक सशक्त होगी। धर्म-कर्म से जुड़े मामलों में भी आपका योगदान रहेगा। और इन कार्यों से आपको मानसिक सुकून भी प्राप्त होगा।

Sagittarius (धनु)

आज आप अधिकतर काम स्वयं ही योजनाबद्ध तरीके से पूरा करने की कोशिश करेंगे। आपके स्वभाव में भावुकता और कोमलता की वजह से लोग सहज ही आपकी तरफ आकर्षित होंगे। आपकी सलाह उनके मनोबल व आत्मविश्वास को और अधिक बल प्रदान करेगी।

Capricorn (मकर)

धार्मिक संस्थाओं से जुड़ना तथा सहयोग करना आपको बहुत अधिक मानसिक सुकून देगा। साथ ही आपके मान-सम्मान व आत्मिक उन्नति में भी वृद्धि होगी। प्रॉपर्टी से संबंधित खरीद-फरोख्त संबंधी योजनाएं बनेंगी। सफलता भी हासिल होगी।

Aquarius (कुंभ )

आपको ऐसा महसूस होगा कि किसी ईश्वरीय शक्ति का आशीर्वाद आपको मिल रहा है। क्योंकि सभी काम सुचारू रूप से संपन्न होते जाएंगे। और आपको अनायास ही आत्मिक शांति महसूस होगी। रिश्तेदार तथा पड़ोसियों के साथ संबंधों में और अधिक सुधार आएगा।

Pisces (मीन) 

आज आप हर काम को व्यावहारिक तरीके से पूरा करने की कोशिश करेंगे। मित्र तथा सगे संबंधी भी आपकी बुद्धिमत्ता का लोहा मानेंगे। संतान पक्ष की तरफ से कोई संतोषजनक परिणाम हासिल होने से घर में उत्सव भरा माहौल रहेगा.

स्वामी राजेश्वरानंद
संस्थापक-श्री सुरेश्वर महादेव पीठ
राष्ट्रीय सचिव-अंतरराष्ट्रीय हिंदू महासभा
संत महासभा – छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष