spot_img

ASSOCHAM: आत्मनिर्भर भारत बनाने PM का आह्वान, कहा-अनुसंधान में हो निवेश

HomeINTERNATIONALBUSINESSASSOCHAM: आत्मनिर्भर भारत बनाने PM का आह्वान, कहा-अनुसंधान में हो निवेश

नई दिल्ली। भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय उद्योगों को आगे आने का आह्वान किया है। ये बातें उन्होंने ASSOCHAM फाउंडेश वीक के दौरान अपने संबोधन में कहीं।

उन्होंने कहा कि “आत्मनिर्भर भारत” के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मैन्यूफैक्चरिंग पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। हम मैन्यूफैक्चरिंग बढ़ाने के लिए लगातार सुधार कर रहे हैं।” इसके आलावा उन्होंने अनुसन्धान और विकास के लिए उद्योगों को निवेश करने के लिए भी प्रोत्साहित किया।

पीएम मोदी ने कहा कि विदेशी निवेशकों और उद्योगों का दृष्टिकोण भारत के प्रति अब बदला है। पहले वे सोचते थे “भारत में क्यों निवेश करें” लेकिन अब वे सोचते हैं “क्यों न भारत में निवेश करें”।

6 सालों में बदले 1500 क़ानून-मोदी

ASSOCHAM में पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 6 सालों में हमने 1500 से ज्यादा पुुराने कानूनों को खत्म किया है। अब देश की जरूरतों के हिसाब से कानून बनाना जारी रखेगें। 6 महीने पहले जो कृषि सुधार किए गए उनका लाभ भी अब किसानों को मिलना शुरू हो गया है। हमारे देश के किसानों के पास बड़ा भंडार है। उसे दुनिया के बाजार में ले जाने के लिए कोशिश होनी चाहिए।

ASSOCHAM में रतन टाटा को एवार्ड

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने टाटा संस के चेयरमैन एमेरिटस रतन टाटा को ‘ASSOCHAM एंटरप्राइज ऑफ द सेंचुरी अवार्ड’ भी दिया। इस अवसर पर उन्होंने उन्हें शुभकामना देते हुए कहा की टाटा ग्रुप के काम बेहद सराहनीय रहते है। और उससे भी ज़्यादा लगन, मेहनत कुछ कर गुजरने ज़िद इस समूह को और ख़ास बनाती है।