spot_img

प्रदेश हित में फिर आगे आया अग्रवाल समाज अग्रसेन जयंती को “सेवा पर्व” में मनाने का निर्णय, अग्रसेन धाम बना निशुल्क कोविड केयर सेन्टर

HomeCHHATTISGARHप्रदेश हित में फिर आगे आया अग्रवाल समाज अग्रसेन जयंती को "सेवा...

रायपुर /छत्तीसगढ़ में प्रतिवर्ष अग्रबँधु द्वारा अपने आराध्य देव भगवान श्री अग्रसेन की जयंती बड़े धूम धाम से मनाई जाती है लेकिन इस वर्ष चल रही कोरोना महामारी को देखते हुए सम्पूर्ण अग्रवाल समाज ने यह निर्णय लिया है कि वे करोना महामारी की तेजी को देखते हुए अपनी सामाजिक गतिविधि को जनहित में लगाएंगे।

जिसके चलते अग्रबन्धु समाज के लोगो ने भगवान श्री अग्रसेन जी के बताये हुए “समाजवाद और सेवा” के मार्ग पर चलते हुए अग्रसेन जयंती को “सेवा पर्व” के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। जिसके तहत समाज के लोग पीड़ित व्यक्ति की सेवा कर समाजवाद और सेवा के रास्ते पर चलेंगे ।

हमारी टीम ने जब अग्रवाल सभा रायपुर के महामंत्री विजय अग्रवाल से बात की तो उन्होंने बताया कि अग्रवाल समाज सरकार को इस महामारी के दौरान यथा संभव मदद करने के लिए अग्रसर है। और समाज हित की भावना को आगे बढ़ाते हुए समाज के प्रमुख लोगों की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि श्री अग्रसेन धाम में पूर्णत: निशुल्क 150 बेड का कोविड केयर सेन्टर खोला जाए जहां मरीजों को पोषण युक्त आहार एवं आवश्यक दवाईयां डाक्टरों की देखरेख के साथ उपलब्ध होंगी ।यह सेवा सर्व सामान्य जनों के लिए उपलब्ध रहेगी ।

इस बारे में शासन के साथ आवश्यक प्रारम्भिक चर्चा हो चुकी है और इस रूपरेखा को अन्तिम स्वरूप देने हेतू आज शाम स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव एवं बृजमोहन अग्रवाल ने श्री अग्रसेन धाम का निरीक्षण किया है।जिसके बाद अग्रवाल समाज के लोगो ने सभी भाईयों से निवेदन किया है कि इस सेवा कार्य में यथाशक्ति अपना योगदान दें ।ज्ञात हो कि कोरोना काल में आये आर्थिक संकट को देखते हुए अग्रवाल समाज ने पहले भी आगे आ कर 50 लाख रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिए हैं।