spot_img

अन्ना हजारे ने कृषि मंत्री को लिखा पत्र दी अनशन की चेतावनी, जानिए#FarmLaws

HomeNATIONALCOUNTRYअन्ना हजारे ने कृषि मंत्री को लिखा पत्र दी अनशन की चेतावनी,...

दिल्ली / कृषि कानून के विरोध में देश भर के किसान आंदोलन कर रहे है इस बीच मशहूर समाजसेवी अन्ना हजारे ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखकर एम एस स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने सहित उनकी मांगों को पूरा करने में केंद्र की विफलता के खिलाफ फिर से भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है। उन्होंने पूर्व आश्वासन पर चर्चा करते हुए लिखा है कि मुझे इस मुद्दे पर लिखीत आश्वाशन 5 फरवरी 2019 को कृषिमंत्री राधामोहन सिंह , महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय संरक्षण राज्यमंत्री ने रालेगणसिद्धी में आकर दिए थे जिसका तक अभी तक पालन नहीं हुआ ।2019 का रुका हुआ अनशन फिर से शुरू करने की सोच शुरू हो गई है । जल्द ही अनशन कहाँ करना है , कब करना है , तिथि सब तय होने के बाद लिखकर आपको अवगत करूंगा ।

बता दे कि अन्ना हजारे के पत्र के बाद सरकार के बड़े मंत्री अपना बयान देने में लग गए हैं। जिससे सरकार दबाव में है ये साफ झलक रहा है। किसानों के समर्थन में अनशन शुरू करने की आशंका को देखते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी इस बात को दोहराया है कि सरकार किसानों के लिए समर्पित है और उनके द्वारा दिए गए सुझावों को स्वीकार करने के लिए भी तैयार है।

कुछ तत्व ऐसे हैं जो किसानों के प्रदर्शनों को हवा दे रहे हैं और उन्हें गुमराह करने में जुटे हुए हैं।मुझे नहीं लगता कि अन्ना हज़ारे जुडेंगे(किसान आंदोलन से), क्योंकि हमने किसानों का कोई अहित नहीं किया। हमारी सरकार गांव, गरीब, मज़दूर, किसान के हितों के ​लिए समर्पित है, जो भी नए सुझाव वो(किसान) देंगे उसे स्वीकारने के लिए तैयार है। हमारी सरकार में किसानों के साथ कोई अन्याय नहीं होगा।किसानों को ​तीनों कानूनों पर चर्चा करनी चाहिए, हमारे कृषि मंत्री इसके लिए तैयार हैं।