spot_img

किसान आत्महत्या : जोगी ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, अपनी पेंशन देने का किया वादा

HomeCHHATTISGARHBASTARकिसान आत्महत्या : जोगी ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, अपनी पेंशन देने...

कोंडागांव। किसान आत्महत्या मामलें में जनता कांग्रेस ने कोंडागांव में कलेक्टर दफ्तर का घेराव किया। इस घेराव में जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) ने सरकार पर तीखा हमला किया। अमित ने इस दौरान धनिराम की दोनों बेटियों को अपना विधायक पेंशन देने का वादा किया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : धरमलाल कौशिक का सरकार पर हमला, सरकार की नाकामी से बढ़ी नक्सल वारदात

इस प्रदर्शन के दौरान अमित जोगी (Amit Jogi) ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि ” किसान स्वर्गीय धनिराम की आत्महत्या के विरुद्ध आज
जनता कांग्रेस ने कोंडागांव में कलेक्टर दफ्तर का घेराव किया। हम सभी ने मिलाकर इस मामलें में न्यायिक जाँच की मांग रखी।

साथ ही 25 लाख मुआवज़ा और उनके परिवार के सदस्य को सरकारी नौक़री देनी की मांग भी छत्तीसगढ़ सरकार से की है। अमित ने बताया कि मैंने उनकी दोनों बिटियों को अपने दो महीने की विधायक पेंशन देने का वादा किया है।”

Amit Jogi बोले-नहीं ख़रीदा मक्का

जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए कहा कि “कोंडागांव में इस वर्ष सबसे ज़्यादा मक्के की पैदावार हुई है, लेकिन सरकारी समितियों ने एक दाना मक्का निर्धारित 1800 समर्थन मूल्य में नहीं ख़रीदा है।

साथ ही ज़िले में 40 लाख बोरों के विरुद्ध मात्र 13 लाख बोरे ही उपलब्ध हैं।अकेले बस्तर में स्वर्गीय धनिराम जैसे 22233 किसानों का गिरदावरी में धान का रक़बा जानबूझकर आधे से भी कम कर दिया है।”

उठाई सीबीआई जाँच की मांग

सरकार की धान ख़रीदी का 75% लाभ बिचौलियों को मिल रहा है। इतना व्यापक भ्रष्टाचार छत्तीसगढ़ में शायद ही पहले हुआ हो। चारा घोटाला की तर्ज़ पर इसकी जाँच सीबीआई को करनी चाहिए।

भैयाजी ये भी पढ़े : सरगुजा में सीएम भूपेश ने की सौगातों की बौछार, पार्क, महाविद्यालय और भी बहोत…

क्योंकि इसमें अधिकांश पैसा एससीआई और मनरेगा के माध्यम से केंद्र सरकार का ही लगा है। जिसका रत्ती भर फ़ायदा प्रदेश की भूपेश बघेल वाली सरकार की उदासीनता और भ्रष्टाचार छत्तीसगढ़ के किसानों को नहीं मिल पा रहा है।