spot_img

“आगरा मेट्रो” का मोदी ने किया शिलान्यास, बोले- देश में मेट्रो लाइन पर काम ज़ारी

HomeNATIONAL"आगरा मेट्रो" का मोदी ने किया शिलान्यास, बोले- देश में मेट्रो लाइन...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज “आगरा मेट्रो रेल परियोजना” (Agra Metro) के लिए भूमि पूजन किया है। वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग से प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी ने आगरा को ये सौगात दी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : रायपुर पहुंची भाजपा प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी, बृजमोहन-धरमलाल ने किया स्वागत

उन्होंने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि “आगरा के पास बहुत पुरातन पहचान तो हमेशा रही है। अब इसमें आधुनिकता का नया आयाम जुड़ रहा है। सैंकड़ों वर्षों का इतिहास संजोए ये शहर अब 21वीं सदी के साथ कदमताल मिलाने के लिए तैयार हो रहा है।”

Agra Metro स्मार्ट सुविधा

उन्होंने कहा कि आगरा में स्मार्ट सुविधाएं (Agra Metro) विकसित करने के लिए पहले ही लगभग 1,000 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है। पिछले साल जिस कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का शिलान्यास करने का मुझे मौका मिला था, वो भी अब बनकर तैयार है।

पीएम मोदी ने कहा कि “वर्ष 2014 के बाद के छह वर्षों में देश में 450 किमी से ज्यादा मेट्रो लाइन देशभर में ऑपरेशनल हैं और लगभग 1000 किमी मेट्रो (Agra Metro) लाइन पर तेजी से काम चल रहा है। जब आप साहस और समर्पण के साथ आगे बढ़ते हैं, तो कोई भी बाधा आपकों रोक नही सकती।

भारत का सामान्य युवा, भारत के छोटे शहर आज यही साहस और समर्पण दिखा रहे हैं। आधुनिक सुविधाएं और आधुनिका कनेक्टीविटी मिलने से पश्चिमी यूपी का ये सामर्थ्य और बढ़ रहा है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी खबर : कोरोना वैक्सीन Covishield के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ने लगाई अर्ज़ी…

देश का पहला रैपिड रेल ट्रांसपोर्ट सिस्टम मेरठ से दिल्ली के बीच बन रहा है। दिल्ली-मेरठ के बीच 14 लेन का एक्सप्रेस-वे भी जल्द ही इस क्षेत्र के लोगों को सेवा देने लगेगा।