spot_img

बड़ी खबर : स्वास्थ मंत्री को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी

HomeNATIONALबड़ी खबर : स्वास्थ मंत्री को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली। हरियाणा के स्वास्थ मंत्री (Health minister) कोरोना संक्रमित हो गए है। इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के ज़रिए दी है। साथ ही उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगो को भी जाँच कराने की अपील की है। उनके कोरोना पॉजिटिव होने पर अब कोवैक्सीन को लेकर भी कई तरह के सवाल उठ रहे है।

भैयाजी ये भी पढ़े : स्वास्थ्य मंत्री ने लगवाई Covaxin, कहा-हमारे लिए गर्व की बात

दरअसल हरियाणा के स्वास्थ मंत्री ने हाल ही में कोवैक्सीन का ट्रायल डोज खुद लगवाया था। उसके बाद अब उन्हें कोरोना हुआ है।
गौरतलब है कि 20 नवंबर को कोरोना वैक्सीन के ट्रायल में हिस्सा लेने वाले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

तबियत बिगड़ने के बाद आज उन्होंने कोरोना जांच कराया जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इस बात की जानकारी देते हुए Health minister विज ने ट्वीट किया “कोरोना टेस्ट में मेरी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है।

फिलहाल में अंबाला कैंट के सिविल अस्पताल में भर्ती हूं। उन्होंने आगे लिखे कि वे सभी जो मेरे निकट संपर्क में आए हैं, वो भी अपना कोरोना टेस्ट करवाएं और सुरक्षित रहे।”

Health Minister ने कराया था ट्रायल

हरियाणा के स्वास्थ मंत्री (Health minister) अनिल विज ने भारत बायोटेक के Covaxin का परीक्षण टिका 20 नवंबर को लगवाया था। टीकाकरण के बाद विज ने मीडिया से कहा “यह हर भारतीय के लिए गर्व की बात है कि भारत बायोटेक Covid-19 के लिए एक स्वदेशी टीका Covaxin तैयार किया है। मैंने तीसरे चरण के परीक्षण के लिए प्रतिभागी बनने के लिए स्वेच्छा से भाग लिया।”

भैयाजी ये भी पढ़े : NHAI में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, 163 पदों पर निकली भर्ती

उन्होंने इसके पीछे की वज़ह बताते हुए कहा कि “ऐसा मैंने इस लिए किया ताकि लोग अपने डर को दूर करें और स्वयं सेवा के लिए आगे आएं। ये परिक्षण वैक्सीन विकसित करने की पूरी प्रक्रिया में तेजी लाएगा।”