spot_img

किसान आंदोलन : गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री अमरिंदर की बैठक शुरू….

HomeNATIONALकिसान आंदोलन : गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री अमरिंदर की बैठक...

नई दिल्ली। किसान आंदोलन (Farmer Protest) को लेकर दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच एक अहम बैठक शुरू हो चुकी है।

यह दोनों ही दिग्गज नेता किसान आंदोलन को लेकर चर्चा कर रहे है। इस बैठक में किसानों की मांगों पर विचार विमर्श और उसे पूरा करने के रास्ते निकालने पर चर्चा हो सकती है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Agricultural law: किसानों के पक्ष में उतरी सरकार, CM ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

इधर अमित शाह से अमरिंदर सिंह से ठीक पहले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की एक मैराथन बैठक हुई है।

इस बैठक में भी किसानों की मांग और उनकी हड़ताल (Farmer Protest) को खत्म करने पर चर्चा हुई। जिसके बाद अब यह दोनों नेता विज्ञान भवन पहुंचकर किसान नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

आज की यह बैठक इस आंदोलन (Farmer Protest) के लिए बेहद अहम मानी जा रही है। क्योंकि मंगलवार को हुई बैठक में सरकार और किसानों के बीच सामंजस्य नहीं बन पाया और आंदोलन आज भी बदस्तूर जारी है।

पिछली बैठक बेनतीजा रहने के बाद से किसान और ज्यादा उग्र होकर अपना आंदोलन आगे बढ़ा रहे हैं।

आठ दिनों से ज़ारी Farmer Protest

गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 8 दिनों से किसान पूरे दमखम के साथ अपना तगड़ा विरोध प्रदर्शन कर रहे है।

भैयाजी ये भी पढ़े : गृहमंत्री अमित शाह की किसानो से अपील, 3 दिसंबर को शांतिपूर्ण चर्चा की तैयारी

दिल्ली में इनकी एंट्री रोकने के लिए इन किसानों पर वाटर कैनन और लाठियों का भी इस्तेमाल किया जा चुका है। बावजूद इसके किसान दिल्ली में कुच करने के लिए डटे हुए है।

बेनतीजा रही थी बैठक

इधर किसानों के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय नेतृत्व ने किसान नेताओं को बुलवाकर मंगलवार को पहले राउंड की बैठक की थी। जिसमें किसान नेता और सरकार के बीच समन्वय नहीं बन पाने की वजह से यह बैठक बेनतीजा रही।