spot_img

KRISHI BILL: सरकार की मंशा पर किसान नेताओं का सवाल, 500 संगठन कर रहे प्रदर्शन 32 को न्योता क्यों

HomeNATIONALKRISHI BILL: सरकार की मंशा पर किसान नेताओं का सवाल, 500 संगठन...

दिल्ली। केंद्र सरकार के कृषि कानून (KRISHI BILL) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों से केंद्र सरकार आज बातचीत करेगी। कोरोना संकट और ठंड को देखते हुए 3 दिसंबर को होने वाली बातचीत को आज आयोजित किया जा रहा है। बातचीत में सरकार और प्रदर्शनकारियों के बीच कोई हल निकल सकता है। आपको बता दे किसान पिछले 6 दिनों से लगातार दिल्ली बार्डर पर प्रदर्शन कर रहे है। प्रदर्शनकारियों ने गृहमंत्री अमित शाह की बात को सिरे से खारिज कर दिया है।

दोपहर 3 बजे विज्ञान भवन में चर्चा

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने 1 दिसंबर यानी आज दिल्ली के विज्ञान भवन में किसान नेताओं के साथ बैठक बुलाई है। पिछले 6 दिनों से किसान सड़कों पर हैं और लगातार सरकार से आधिकारिक वार्ता की अपील कर रहे थे। पहले सरकार की शर्त थी कि किसान बुराड़ी ग्राउंड में जाएं, फिर बात होगी लेकिन किसानों (KRISHI BILL) ने इसे नहीं माना था। इससे पहले अक्टूबर-नवंबर में भी किसान-सरकार के प्रतिनिधियों की बात हो चुकी है।

सरकार की नियत पर उठाया सवाल

पंजाब किसान संघर्ष कमेटी के ज्वाइंट सेक्रेटरी सुखविंदर एस. सभ्रान का कहना है कि देश में करीब 500 किसान संगठन आवाज उठा रहे हैं, लेकिन सरकार ने 32 संगठनों को ही बातचीत के लिए बुलाया है। ऐसे में जब तक सभी को नहीं बुलाया जाएगा, हम नहीं जाएंगे। दूसरी ओर भारतीय किसान यूनियन का कहना है कि वो सभी संगठनों से बात करने के बाद ही सरकार के निमंत्रण पर सोचेंगे।

दिलजीत ने किसानों के समर्थन पर किया ट्वीट

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री और म्यूजिक इंडस्ट्री लगातार किसानों के हक में आवाज उठा रही है। सिंगर दिलजीत दोसांझ ने मंगलवार फिरकिसानों के मसले पर ट्वीट (KRISHI BILL) किया, उन्होंने लिखा कि जो लोग किसानों के खिलाफ हैं उनका साफ पता चल रहा है। लेकिन जो अपने ही लोगों को नुकसान पहुंचाने में लगे हैं, उन्हें अपने-अपने फर्ज को पहचानने की जरूरत है।