spot_img

तंगी के चलते मैगी खाकर गुज़ारा करने वाला ये क्रिकेटर है सफल बल्लेबाज़,रोचक किस्से

HomeINTERNATIONALGLOBALतंगी के चलते मैगी खाकर गुज़ारा करने वाला ये क्रिकेटर है सफल...

Bhaiyaji Special- इंडियन क्रिकेटर हार्दिक पांड्या आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। हार्दिक पांड्या के टैलेंट की वजह से आज पूरा भारत उनका दीवाना है। अपने चौको छक़्क़ो से हार्दिक ने पूरी युथ को अपना ओर आकर्षित कर रखा है। वहीं IPL में पंड्या MI के लिए खेलते हैं, और उनकी वजह से मुम्बई को जीत भी हासिल हुई है ।

IPL2020 Trophy

hardik pandya को पढ़ाई में नही थी दिलचस्पी

साधारण परिवार में जन्मे हार्दिक पांड्या (hardik pandya) को पढ़ाई में कुछ खास दिलचस्पी नहीं थी। उनको शुरू से ही क्रिकेट में इंटरेस्ट था। यही नहीं हार्दिक तो 9वीं कक्षा में फेल भी हो चुके थे। जिसके बाद हार्दिक ने पढ़ाई छोड़ दी और अपना सारा ध्यान क्रिकेट में लगा दिया।
भैयाजी ये भी पढ़ें

आर्थिक परेशानी के बावजूद पिता ने हार्दिक को शहर ले जाकर मोरे की क्रिकेट अकादमी में एडमिशन कराया। हालांकि हार्दिक पंड्या (hardik pandya) की स्थिति देखकर एकाडेमी वालों ने करीबन 3 साल हार्दिक को फ्री ट्रेनिंग दी। लेकिन पैसों की कमी के कारण हार्दिक अपने दोस्तों की किट से प्रैक्टिस करते थे।साल 2012 हार्दिक के पिता को हार्टअटैक आ गया था।जिस वजह से हैरी यानी कि हार्दिक के पिता को अपना काम बीच मे ही छोड़ना पड़ गया। जिससे घर मे पैसे की दिक्कत और बढ़ गयी। घर की रोजी रोटी चलाने के लिए हैरी और भाई कुणाल अलग अलग गांव में जाकर क्रिकेट खेलते थे। जिसके हैरी को 400 और कुणाल को 500 रुपये एक दिन के मिलते थे। आने जाने का खर्च भी दोनों भाई बचाने के लिए कभी ट्रक तो कभी किसी से लिफ्ट लेकर जाते थे। यहां तक की एक टाइम पर दोनों भाइयों ने बिना टिकट के भी सफर किया है।हार्दिक के अनुसार एक टाइम ऐसा भी था जब हार्दिक को सिर्फ 5 रुपये की मैगी खाकर भी गुजारा करना पड़ता था।

hardik pandya

hardik pandyaवहीं अब हार्दिक की निजी जिंदगी को देख जाये तो हार्दिक हाल ही में पिता बने है। हार्दिक ने मॉडल नताशा को जीवनसाथी को रूप में चुना है। वहीं शादी से पहले पिता बनने की खबर में भी हार्दिक ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। ज़िन्दगी में इतने उतार चढ़ाव देखने के बाद अब हार्दिक की लाइफ में सब कुछ सही चल रहा है। और न ही पैसों को लेकर कोई परेशानी है।

Hardik Pandya
Hardik Pandya

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Hardik Pandya (@hardikpandya93)